ज़ी न्यूज़ के एंकर सुधीर चौधरी के खिलाफ केरल में गैर-जमानती धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। सुधीर चौधरी ने खुद ट्विटर पर इस बात की जानकारी दी है।

चौधरी ने ट्वीट किया, “ये रहा मेरा पुलित्ज़र पुरस्कार, सच की रिपोर्टिंग करने के लिए, प्रशस्ति पत्र साझा कर रहा हूँ- मेरे खिलाफ केरल पुलिस द्वारा गैर-जमानती धाराओं के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई। असुविधाजनक तथ्यों को उजागर करने का पुरस्कार। मीडिया के लिए एक स्पष्ट संदेश…।”

एफआईआर के मुताबिक, “11 मार्च, 2020 को ज़ी न्यूज़ चैनल पर एक शो “डीएनए” प्रसारित किया गया। इस शो के दौरान आरोपी सुधीर चौधरी ने एक प्रोग्राम पेश किया जिसमें मुस्लिम धर्म को अपमानित किया गया।”

11 मार्च को प्रसारित हुए इस शो का हाईलाइट ‘जिहाद चार्ट’ था। अपने इस शो में सुधीर चौधरी ने दर्शकों को विस्तार से ‘जिहाद के प्रकार’ समझाए थे।”

एक अन्य ट्वीट में सुधीर चौधरी ने लिखा, “केरल पुलिस ने मेरे ख़िलाफ़ ग़ैर ज़मानती धाराओं में FIR दर्ज की है। आरोप लगाया है कि DNA में #ZameenJihad का मुद्दा उठाकर मैंने मुसलमानों की धार्मिक भावनाओं को आहत किया है। मेरा सवाल: क्या भारत में जिहाद का मुद्दा उठाना गुनाह है? जिहाद का नाम लिया तो जेल में डाल देंगे?” गौरतलब है कि सुधीर चौधरी द्वारा शो में दिखाए गए “जिहाद चार्ट” को लेकर खूब विवाद हुआ था। ट्विटर पर उनकी काफी आलोचना हुई थी। इसके अलावा उनका मज़ाक भी उड़ाया गया था।

loading...