Health tips: हम लोग आमतौर पर पो’र्न वीडियोस या से’क्सी वीडियोस में जो होता है की मेल कलाकार का से’क्स करने का स्टैमिना बहुत ज्यादा होता है. मतलब वह ज्यादा देर तक से’क्स कर सकता है और इसी प्रकार हमारे मन में ख्याल आता है कि क्या हम भी इतना टाइम तक से’क्स कर सकते हैं. लेकिन सच्चाई तो यह है कि वो मूवीज कई सारे सारे शॉट्स को मिलाकर बनाई जाती हैं जिनमे स्खलित हो जाने के बाद पुरुष बीच-बीच में 30 से 45 मिनट का इंतजार करते हैं. लेकिन एक स्वस्थ पुरुष का सेक्स समय लगभग 10-15 मिनट ही होता है. इसलिए आपका यह सोचना सिर्फ एक मनोवैज्ञानिक भ्रम है. मगर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताएंगे जिसको आप बिना किसी टैबलेट को लेकर या बिना किसी दवाई को खाकर ज्यादा समय तक सं’भोग कर सकते हैं. आइये जानते हैं कुछ ऐसे तिप्स के बारे में….

 # अनुसंधानों के मुताबित मांसाहारियों के मुकाबले शाकाहारी लोग लम्बे समय तक से’क्स करने में सक्षम होते हैं. क्योंकि मांस के मुकाबले फल और हरी सब्जियों में अधिक प्रोटीन, विटामिन और नुत्रिसियन होते हैं जिससे से’क्स पॉवर बढ़ती है.

# भुजंगासन से वी’र्य में आने वाली दुर्बलता को दूर कर इस आसने से यौ’न ग्रंथियों को मजबूत किया जा सकता है. इसके साथ ही बिना किसी परेशानी के आसानी से से’क्स किया जा सकता है.

# से’क्स करने से पहले आपको केला खाना जरूरी है , इससे आपकी से’क्स पावर बढ़ती है और आप ज्यादा समय तक सं’भोग कर सकते हैं. केले में पोटैशियम (Potassium) की मात्रा ज्यादा होती है. जो की से’क्स करने की क्षमता बढ़ाने के लिए गुणकारी माना गया है.

# मक्का से’क्स लाइफ बढ़ाने के लिए एक उत्तम स्रोत है, इसमें प्रचुर मात्रा में विटमिन बी होता है, जो ऊर्जा का लेवल बढ़ा देता है.

# से’क्स करने का समय ज्यादा बढ़ाने के लिए आपको कभी भी धूम्रपान नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे शरीर में ऑक्सीजन की कमी आने लगती है. धूम्र’पान करने की वजह से आपकी ब्लड वेसल धीरे-धीरे छोटी हो जाती है. इसलिए आपका शरीर में खून का प्रभाव कम होता है और आपके लिं’ग को भी ऑक्सीजन और खून की कमी होती है. इससे आपके लिं’ग की ताकत भी कम होती है.

इसे पढ़ें – से’क्स पॉवर बढाने के लिए खाए यह चीज़ें

# श”राब का सेवन करने से भी वही परेशानियां होती हैं जो धू’म्रपान करने से होती हैं. इसके साथ ही इसका अत्यधिक सेवन करने से आपका मानसिक संतुलन भी बिगड़ सकता है जिसका से’क्स लाइफ पर बहुत बुरा असर पढ़ता है.

# अच्छी मात्रा में नींद लेने से आपका शरीर फ्रेश होता है और ऊर्जावान रहता है. डॉक्टर के अनुसार जो लोग 7 से 8 घंटे की नींद लेते हैं उनका टेस्टोस्टेरोन लेवल अच्छा रहता है और जो लोग नहीं लेते हैं उनका टेस्टोस्टेरोन लेवल कम हो जाता है.

loading...