कोरोना संकट के बीच देश-दुनिया में गणेश उत्सव धुमधाम से मनाने की तैयारी चल रही है. इस बार 22 अगस्त को गणेश चतुर्थी मनायी जाएगी और भगवान गणेश की स्थापना की जाएगी. पूरे देश में 10 दिनों गणेश उत्सव की धूम रहती है. बाजारों में भगवान गणेश की मूर्तियां भी मिलनी शुरू हो गयी हैं. इस बीच बहरीन से एक खबर आ रही है, जिसमें एक बुर्का पहनी महिला भगवान गणेश की मूर्तियों को एक शॉपिंग मॉल में बड़ी बेरहमी के साथ तोड़ रही है. महिला का मूर्ति तोड़ते वीडियो भी वायरल हो रहा है. जिसके बाद लोगों में भारी गुस्सा भी देखा जा रहा है. हालांकि वीडियो वायरल होने के बाद महिला के खिलाफ कार्रवाई भी की गयी.

वायरल वीडियो में महिला एक शॉपिंग मॉल में जाती है और भगवान गणेश की मूर्ति को हाथ में उठाती है और फर्स पर भेंक देती है. मूर्ति तोड़ रही महिला के साथ और भी महिलाएं साथ थीं, लेकिन किसी ने भी उसे रोकने की कोशिश नहीं की.

इधर वीडियो वायरल होने के बाद बहरीन की सरकार ने हिंदू मूर्तियों को तोड़ने के आरोप में बुर्का पहनी महिला के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी.

पुलिस निदेशालय ने बताया, कि महिला को जानबूझकर दुकान में मूर्तियों को तोड़ने के लिए बुलाया गया था. बहरीन पुलिस ने बयान जारी करते हुए कहा, इस मामले में कानूनी कार्यवाही की जा रही है.

इधर इस मामले को बेंगलुरु हिंसा से भी जोड़ा जा रहा है. गौरतलब है कि बेंगलुरु में फेसबुक पोस्ट को लेकर हिंसा भड़की, जिसमें 3 लोगों की मौत हो गयी और करीब 300 से अधिक वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया.

loading...