These 7 things of Quran are completely true, science has also proved

1- हम सभी जानते हैं कि पानी जीवन के लिए सबसे जरूरी तत्व कुरान इसी विचार में एक असाधारण दावा करता है कुरान कहती है कि जिंदगी पानी में पैदा हुई है पानी को ही पृथ्वी पर जीवन की उत्पत्ति के लिए मूल तत्व माना गया है।

2- लोहा प्राकृतिक रूप से धरती पर पाई जाने वाली धातु नहीं है यह धरती पर अंतरिक्ष से आया है। जिसे विज्ञान भी साबित कर चुका है। अद्भुत बात यह है। लोहे की उत्पत्ति कुरान में लिखा है, हमने लोहे को नीचे धरती पर भेजा है समस्त मानव जाति के फायदे के लिए।

3- आसमान हमारी हिफाजत करता है। पृथ्वी को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाने में आसमान एक बहुत ही महत्वपूर्ण रोल अदा करता है। है। कुरान आसमान को समझाने के लिए हमसे कहता है। कि हमने आसमान को तुम्हारे लिए हिफ़ाजती छत बनाया है।

4- कुरान हमारा ध्यान पहाड़ के बारें में एक बहुत ही खास पहलू की ओर खींचती है। क्या हमने दुनिया को आराम करने वाली जगह नहीं बनाया और पहाड़ों को धरती का कोटा नहीं बनाया। कुरान हमें बताती है कि पहाडों की जड़े धरती में बहुत गहरी है।

5- ब्रह्मांड का विस्तार। जब खगोलीय विज्ञान अपनी शुरुआती दौर में थे कुरान में ब्रह्मांड के फैलने का बयान किया गया। कुरान में कहा गया है कि ब्रह्मांड को हमने ही अपनी सृजनात्मक शक्तियों से बनाया है। और इसको हम बढ़ाते रहेंगे।

6- सूर्य स्थिर नहीं है बल्कि वो हमारे मिल्की वे गैलेक्सी में मध्य में घूमता रहता है। कुरान में लिखा गया है की वो जिसने रात दिन चांद सूरज बनाया वह अल्लाह ही है। और यह चांद सितारे सब अपने ही कक्ष में तैरते रहते हैं। जिसको विज्ञान भी साबित कर चुका है।

7- दर्द को महसूस करने वाले टिशूज। काफी लंबे समय तक नहीं समझा जाता रहा कि महसूस करना और दर्द का अंदाजा करने वाले टिशूज दिमाग में ही होते हैं। इस पर कुरान में लिखा गया है जिन लोगों ने हमारे खुलासों को झूठ समझा है हम उन्हें आग में झलसायेगे और जब उनकी खाल जल जाएगी तो उन्हें नई खाल देंगे ताकि वह दर्द को निरंतर महसूस करते रहे।

अगर आपको यह पोस्ट अच्छा लगा तो लाइक और शेयर करें

loading...