सुशांत सिंह राजपूत नहीं रहे। उन्होंने रविवार को मुंबई में अपने फ्लैट पर फांसी लगा ली। बिहार में जन्मे 34 साल के सुशांत ने बॉलीवुड में शुरुआत से काफी स्ट्रगल किया था।

भास्कर डॉट कॉम पर छपी खबर के अनुसार, उनकी पहली कमाई 250 रुपए की थी। जब स्टार बन गए तो चांद पर न सिर्फ प्लॉट खरीद लिया, बल्कि उसे देखने के लिए दूरबीन भी ले आए।

सुशांत ने एक इंटरव्यू में बताया था कि स्ट्रगल के दिनों में वे 6 लोगों के साथ रूम शेयर करते थे। इस दौरान उन्हें एक प्ले के 250 रुपए मिलते थे।

सुशांत कभी-कभार फिल्मों में हीरो-हीरोइन के पीछे बतौर एक्स्ट्रा डांसर भी काम कर लिया करते थे।

मुंबई में कई साल स्ट्रगल करने के बाद सुशांत को 2008 में टीवी पर पहला ब्रेक बालाजी टेलीफिल्म्स के शो ‘किस देश में है मेरा दिल’ से मिला।

हालांकि, उनके करियर को असली उड़ान 2009 से 2011 के बीच आए टीवी शो ‘पवित्र रिश्ता’ से मिली। सुशांत को 2013 में पहली फिल्म ‘काई पो छे’ मिली। यहां से उनका करियर धीरे-धीरे रफ्तार पकड़ने लगा।

कभी मुंबई के मलाड में स्थित 2 बीएचके अपार्टमेंट में रहे सुशांत ने 2015 में पाली हिल में एक पेंटहाउस खरीदा। इसके लिए उन्होंने 20 करोड़ रुपए कीमत चुकाई थी।

सुशांत अपने घर के लिविंग रूम को ट्रैवलिंग रूम कहते थे। दरअसल, घर की दीवारों पर लगी पेंटिंग्स से लेकर एंटीक आइटम्स तक घर का कोना-कोना नॉस्टेल्जिक और फ्यूचरिस्टिक दोनों झलक दिखाता है।

सुशांत के घर में एक बड़ा सा टेलिस्कोप है, जिसे वे ‘टाइम मशीन’ कहते थे। उनके मुताबिक, इससे वे अलग-अलग ग्रहों और गैलेक्सीज को घर बैठे देखते रहते थे।

सुशांत ने ‘एमएस धोनी’ और ‘केदारनाथ’ जैसी हिट फिल्में दीं। आमिर खान की ‘पीके’ में भी उनके काम की तारीफ हुई थी।

फिलहाल, सुशांत एक फिल्म के करीब 5 से 7 करोड़ रुपए तक चार्ज करते थे। फिल्मों के अलावा उनकी कमाई का जरिया विज्ञापन और स्टेज शो भी थे।

सुशांत के कार कलेक्शन में मसेराटी क्वाट्रोपोर्टो (कीमत 1.5 करोड़) जैसी लग्जरी कार हैं। इसके अलावा उनके पास बीएमडब्ल्यू K1300R बाइक भी थी। 170 बीएचपी पावर जनरेट करने वाली इस बाइक की कीमत करीब 25 लाख रुपए है।

सुशांत ने 2018 में चांद पर जमीन खरीदी थी। उनका ये प्लॉट ‘सी ऑफ मसकोवी’ में है। दिलचस्प ये है कि उन्होंने अपने प्लॉट पर नजर रखने के लिए एक दूरबीन भी खरीदी थी। उनके पास एडवांस टेलिस्कोप 14LX00 था।

सुशांत ने 25 जून 2018 को यह प्रॉपर्टी अपने नाम करवाई थी। हालांकि, इसमें भी कई अंतरराष्ट्रीय संधि हैं, जिनके मुताबिक इसे कानूनी तौर पर मालिकाना हक नहीं माना जा सकता, क्योंकि पृथ्वी से बाहर की दुनिया पूरी मानव जाति की धरोहर है और इस पर किसी एक देश का कब्जा नहीं हो सकता। सुशांत ऐसे पहले एक्टर थे, जिन्होंने चांद पर जमीन खरीदी थी।

loading...