अगर आप भी SBI कस्टमर हैं और आपका बैंक खाता स्टेट बैंक की किसी भी शाखा में है तो यह खबर आपके लिए है।

बैंक ने अलर्ट जारी किया है और उस अलर्ट के अनुसार आपके पास केवल आज कि दिन है कि आप अपने बैंक खाते से जुड़ी KYC प्रक्रिया पूरी कर लें।

नई दुनिया पर छपी खबर के अनुसार, अगर आपने अपने खाते से जुड़ी KYC प्रक्रिया पूरी नहीं की तो बैंक आपके खाते से लेनदेन पर रोक लगा देगा।

दरअसल, SBI ने अपने ग्राहकों को मैसेज भेजकर अलर्ट किया है कि वो अपने बैंक खाते से जुड़ी KYC प्रक्रिया पूरी कर लें। अगर वो ऐसा करने में नाकाम रहते हैं तो उनके बैंक खाते से लेन देन रोक दिया जाएगा। बैंक ने यह कदम RBI द्वारा लिए गए फैसले के बाद उठाया है।

30 साल में पहली बार RBI ने बेचा सोना !

के वाई सी

KYC का मतलब होता है बैंक के कस्टमर के बारे में पूरी जानकारी। इसके तहत बैंक आपसे आपके नाम, पते, जन्म तारीख के अलावा और भी जरूरी जानकारियां मांगता है।

इसके लिए वो आधार कार्ड, वोटर आईडी कार्ड आदि जरूरी रूप से मांगता है। अगर आप यह कागजात पेश नहीं करते तो आपकी जानकारी अधूरी रहती है और ऐसे में बैंक आपका खाता बंद कर देता है ताकि उससे कोई आनाधिकृत लेनदेन ना हो।

जरूरी खबर: अगर आप रखते हैं ATM कार्ड तो जरुर पढ़ें,…

अलर्ट जाारी

SBI कई दिनों से अपने ग्राहकों को मैसेज भेजकर अलर्ट कर रहा है। अपने SMS में बैंक ने कहा है कि रिजर्व बैंक के निर्देशों के अनुसार आपको अपने बैंक खाते में सारी जानकारी अपडेट करवानी जरूरी है।

loading...