तेल से मालामाल सऊदी अरब की किस्मत एक बार फिर खुल गई है सऊदी सरकार ने हाल ही में घोषणा की है कि उसे पवित्र शहर मदीना पाक में सोने और तांबे के नए भंडार मिले हैं एक ट्विटर पोस्ट में सऊदी के भूगर्भविज्ञान सर्वे ने जानकारी दी है कि सोने के अयस्क के भंडार मदीना क्षेत्र के अबा अल-राहा क्षेत्र की सीमा में हैं ।

सऊदी अरब के अधिकारियों ने बताया है कि सोने के अयस्क की खोज मदीना क्षेत्र में अबा अल-राहा की सीमा के भीतर हुई है वही सऊदी अधिकारियों के मुताबिक मदीना पाक के अल-मदीक क्षेत्र में चार स्थलों पर तांबे के भंडार की खोज की गई सोशल मीडिया पर सऊदी अरब के जियोलॉजिकल सर्वे ने लिखा कि हमारी खोज के साथ, अब सऊदी अरब दुनिया के लिए और भी आकर्षक निवेश के अवसर दे रहा है ।

अधिकारियों का मानना ​​​​है कि नई खोजी गई गोल्ड और कॉपर साइट के बाद 533 मिलियन डॉलर के निवेश की संभावना है और इससे करीब 4,000 नौकरियां पैदा होने की भी उम्मीद जताई जा रही है सऊदी अरब में सोने और तांबे की खोज देश के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के विजन 2030 को पूरा करने में काफी मददगार साबित हो सकती है।

अल अरेबिया की खबर के अनुसार, नई खोज से स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय निवेशक आकर्षित होंगे इससे राष्ट्रीय अर्थव्यवस्था का विकास होगा. अधिकारियों को उम्मीद है कि नए खोजे गए सोने और तांबे के अयस्कों के भंडार करीब $533 मिलियन का निवेश आकर्षित करेंगे इससे करीब 4000 नए रोज़गार पैदा होंगे।