सऊदी अरब की जे’ल में बंद देवबंद के एक युवक ने मोदी सरकार से मदद की गुहार लगाई है। सोशल मीडिया पर ऑडियो-वीडियो जारी करते हुए कहा गया है कि लॉकडाउन का उल्लं’घन करने पर हजारों की संख्या में भारतीय वहां पर कै’द हैं। आ’रोप है कि भारतीय बं’दियों को जे’ल में जा’नव’रों की तरह रखा गया है। युवक के परिजनों ने भी मोदी सरकार से मामले में दखल देकर भारतीय नागरिकों को वापस लाए जाने की मांग की है।

सहारनपुर में सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। दावा किया गया है कि सऊदी अरब की जेल में सहारनपुर कोतवाली देवबंद क्षेत्र के निवासी एक व्यक्ति बंद हैं। आ’रोप है कि लॉकडाउन उल्लंघन के आ’रोप में वह सऊदी अरब की जे’ल बंद है उसने गुपचुप तरीके से जे’ल में बंद लोगों का एक वीडियो बनाया। इसमें खुद को सऊदी अरब की जे’ल में बंद बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की गई है कि उनकी रिहाई का इंतजाम किया जाए।

युवक ने ऑडियो में कहा है कि हम सब लोग सऊदी अरब की जे’ल में बंद हैं। इस जे’ल के एक कमरे में 250 लोगों को रखा गया है। हम मोदी सरकार से अपील करते हैं कि हमें रि’हा कराया जाये। हम सभी भारतीय यहां बहुत परे’शान हैं। युवक का कहना है कि पाकिस्तान ओर बांग्लादेश के लोगों को छोड़ा जा रहा है।लेकिन सऊदी सरकार हमें नहीं छोड़ रही है।

पता चला है कि देवबंद कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला बेरुन कोटले के रहने वाले मुस्तकीम का यह वीडियो है। मुस्तकीम की पत्नी शबाना ने बताया कि उसका पति लॉकडाउन से पहले काम करने के लिए सऊदी अरब गया था। शबाना का कहना है कि ये वीडियो और ऑडियो उसके पति मुस्तकीम का ही है। शबाना का कहना है कि उसका पति मुस्तकीम सऊदी अरब की जे’ल में बहुत ज्यादा प’रेशान है। शबाना ने भारत सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मदद की गुहार लगाई है।

loading...