सऊदी अरब (Saudi Arabia) ने 1,289 नए कोरोनोवायरस मामलों को दर्ज किया, जो अब तक दिन में सबसे ज़्यादा मरीज़ों को दर्शाता है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक़, सऊदी में मामलों की कुल संख्या 18,811 है। सऊदी ने पांच नई मौ’तों की भी पुष्टि की, जिसमें म’रने वालों की संख्या 144 हो गई।

सऊदी प्रेस एजेंसी (एसपीए) ने मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ. मुहम्मद अल-अब्देल अली के हवाले से कहा कि पिछले 24 घंटों के भीतर अतिरिक्त 174 लोगों ने वसूली की है, जिनकी कुल संख्या 2,531 हो गई है।

देश ने ऐसे मामलों में स्पाइक देखा जब स्वास्थ्य मंत्रालय ने लगभग दो सप्ताह पहले अपने क्षेत्र-परीक्षण के प्रयास शुरू किए, संदिग्ध संक्रमण क्लस्टर क्षेत्रों को लक्षित किया। तब से, दैनिक मामलों में लगातार वृद्धि हुई है।

डॉ. मुहम्मद अल-अब्देल अली, स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता, सऊदी प्रेस एजेंसी (एसपीए) द्वारा उद्धृत किया गया था कि पूरे राज्य में विभिन्न पड़ोस में अब तक लगभग 1 मिलियन लोगों की जांच की गई है।

प्रवक्ता ने कहा कि जेद्दा 294 संक्रमणों के साथ सोमवार को सूची में सबसे ऊपर है। इसके बाद मक्का में 218, मदीना में 202, रियाद में 178, बैश में 126 और जुबैल में 107 मामले दर्ज किए गए।

loading...