Muslims don’t believe in Lakshmi, yet they are millionaires, says BJP MLA: बिहार में भागलपुर की पीरपैंती से बीजेपी के विधायक ललन पासवान (Lalan Paswan) ने हिन्दू देवी-देवताओं को लेकर विवादित बयान दिया है, जिसके बाद विवाद खड़ा हो गया है. उन्होंने एक एक कर मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi), मां सरस्वती और बजरंग बली पर विवादित टिप्पणियां कीं. कहा कि मुसलमान धन की देवी लक्ष्मी की पूजा नहीं करते हैं, फिर भी वे करोड़पति और अरबपति हैं. हनुमान जी शक्ति के देवता हैं लेकिन अमेरिका में उनकी पूजा नहीं होती, फिर भी वह दुनिया में महाशक्ति हैं.

‘मुसलमान सरस्वती को नहीं मानते तो क्या वे विद्वान नहीं’

ललन पासवान (Lalan Paswan) इतने पर ही नहीं रुके. उन्होंने कहा कि मुसलमान मां सरस्वती की पूजा नहीं करते. फिर भी क्या वे विद्वान नहीं हैं. ललन पासवान ने कहा, ‘पूरी बात धार्मिक आस्था से जुड़ी है. अगर आप माने तो यह देवी हैं और अगर नहीं तो यह सिर्फ पत्थर की मूर्ति है. यह हमारे ऊपर है कि हम देवी-देवताओं में विश्वास करें या न करें. हमें तार्किक निष्कर्ष पर पहुंचने के लिए वैज्ञानिक आधार पर सोचना होगा.

”अमेरिका में बजरंग बली का मंदिर नहीं फिर भी वह महाशक्ति’

बिहार के भागलपुर से BJP MLA ललन पासवान (Lalan Paswan) ने कहा कि मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) धन की देवी है लेकिन मुस्लिम भाई लक्ष्मी पूजा नहीं करते तो क्या वो अरबपति नहीं होते हैं. मुस्लिम भाई सरस्वती पूजा नहीं करते है तो क्या उन्हें बुद्धि नहीं होतीं. अमेरिका में बजरंगबली का मंदिर नहीं है. वहां बजरंगबली की पूजा भी नहीं होती तो क्या अमेरिका शक्तिशाली राष्ट्र नहीं है. सब कुछ मानने पर है जिस दिन मानना छोड़ देंगे, वैसे ही सब खत्म हो जाएगा. वहीं उन्होंने अपने फ़ेसबुक वाल पर भी धर्म के बारे में एक एक बाद एक कई पोस्ट किए हैं जिसके बाद से सोशल मीडिया पर बवाल जारी है.

पार्टी कार्यकर्ताओं ने फूंक दिया अपने विधायक का पुतला

सोशल मीडिया पर लोग दो धड़ा में बंट गए हैं. एक धड़ा ललन पासवान (Lalan Paswan) के समर्थन मे है तो दूसरा धड़ा उनके विरोध में है. विधायक का विवादित बयान सामने आने के बाद खुद उन्हीं की पार्टी के कार्यकर्ताओं ने ही उनका पुतला दहन कर दिया. भाजपा किसान मोर्चा के जिला महामंत्री मुन्ना सिंह ने कहा कि ऐसे विधायक पर भाजपा शीर्ष नेतृत्व कार्रवाई कर पार्टी से बहिष्कृत करे वर्ना हम लोग पार्टी छोड़ देंगे.

बैकफुट पर आई पार्टी, सूझ नहीं रहा बचाव का उपाय

वहीं कांग्रेस विधायक दल के नेता अजित शर्मा ने कहा कि ललन पासवान (Lalan Paswan) को ऐसे बयानों से बचना चाहिए. हम लोग भगवान राम, बजरंग बली, लक्ष्मी जी (Maa Lakshmi), काली माता सबको मानते हैं. हम लोग हिन्दू हैं. भाजपा मन्दिर के नाम पर चुनाव लड़ती है, उनको समझना चाहिए. हम भगवान के ताकत पर ही आगे बढ़ते हैं. इस दिवाली पर सब लोग जमकर मां लक्ष्मी की पूजा करें. वहीं जदयू विधायक गोपाल मण्डल ने कहा कि ललन पासवान को हमारे देवी देवता के बारे में ऐसी टिप्पणी नहीं करना चाहिए. ये बिल्कुल गलत है.

(एजेंसी इनपुट आईएएनएस के साथ)