दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती भले ही अभी जारी हो लेकिन अब आम आदमी पार्टी की जीत सुनिश्चित हो गई है। अबतक के रुझानों में आम आदमी पार्टी 60 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि बीजेपी महज़ 10 सीटों पर ही आगे है।

आम आदमी पार्टी की इस प्रचंड जीत और बीजेपी की करारी शिकस्त पर सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाओं का दौर शुरु हो गया है। बॉलीवुड एक्टर प्रकाश राज ने भी चुनाव नतीजों पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी पर ज़ोरदार कटाक्ष किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “राजधानी की सज़ा… गोली मारने वालों को… झाड़ू से मारा… शॉक लगा?”

बता दें कि कुछ समय पहले चुनाव प्रचार के दौरान केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने विपक्षियों को घेरते हुए ‘देश के गद्दारों को गोली मारो सालों को’ का नारा लगवाया था। इतना ही नहीं बीजेपी के एक और नेता एवं केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने तो दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आतंकवादी तक बता डाला था।

BJP नेत्री का अ’श्लील वीडियो बहुत तेजी से हो रहा वायरल, मचा हड़कंप, देखें वीडियो

बीजेपी ने दिल्ली चुनाव को अपनी प्रतिष्ठा की लड़ाई बना लिया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी के तमाम दिग्गज नेताओं ने इस चुनाव में अपना पूरा ज़ोर आज़माया। बीजेपी की ओर से चुनाव को हिन्दुस्तान बनाम पाकिस्तान की जंग बताया गया। बीजेपी के कई नेताओं ने तो चुनाव जीतने के लिए दिल्ली की जनता को डराना तक शुरु कर दिया था।

बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने तो यहां तक कह दिया था अगर बीजेपी हार गई तो दिल्ली की बहन बेटियां सुरक्षित नहीं रहेंगी। लेकिन बीजेपी की डराने की राजनीति को दिल्ली की जनता ने दरकिनार कर दिया और विकास के नाम पर वोट मांगने वाले अरविंद केजरीवाल के सिर पर एक बार से दिल्ली के सीएम का ताज सजा दिया।

loading...