Loading...

MP में फिर लौटेगी कमलनाथ सरकार, BJP में मचा हंगामा

मध्यप्रदेश की सियासी उठा-पटक अभी शांत होता ही दिख रहा था कि, आज एक और ट्वीट से हंगामे का नया दौर शुरू होता दिख रहा है । जैसा कि आपको खबर है सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर फ्लोर टेस्ट होने से पहले ही प्रदेश में कांग्रेस सरकार का नेतृत्व कर रहे पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने त्यागपत्र दे दिया था, जिसके बाद से मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार का बनना तय माना जा रहा है । लेकिन इसी बिच आज मध्य प्रदेश कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से एक ऐसा ट्वीट आया है, जिससे प्रदेश का राजनैतिक पारा फिर चढ़ सकता है ।

आज मध्य प्रदेश कांग्रेस ने ट्वीट करते हुए कहा कि,

“इस ट्वीट को सँभाल कर रखना-

15 अगस्त 2020 को कमलनाथ जी मप्र के मुख्यमंत्री के तौर पर ध्वजारोहण करेंगे और परेड की सलामी लेंगे।ये बेहद अल्प विश्राम है।”

इस ट्वीट के बाद भाजपा खेमे में हड़कंप मच गया है । नियमो के अनुसार अगर भारतीय जनता पार्टी मध्यप्रदेश में सरकार बनाती है और सदन में अपना बहुमत एक बार सिद्ध कर देती है, तो उसे अगले छः माह तक अस्थिर नहीं किया जा सकता है । छः माह के बाद अर्थात 15 अगस्त के बाद ही अविश्वास प्रस्ताव लाया जा सकेगा ।

सत्ता से बाहर हुए अभी 24 घंटे ही हुए हैं, ऐसे में कांग्रेस कैसे यह दावा कर सकती है कि, कमलनाथ ही अगले स्वतंत्रता दिवस पर झंडातोलन करेंगे ? क्या कांग्रेस के पास इतने विधायकों का सपोर्ट है जिससे वे सदन में भाजपा को बहुमत साबित नहीं करने देंगे ? और अगर विधायकों का सपोर्ट था उनके पास तो फिर फ्लोर टेस्ट से कैसे भाग गए ?

जो कुछ भी हो लेकिन इस ट्वीट से शांत पड़ते हंगामे को पुनः अशांत कर दिया है । कांग्रेस पहले भी दावा करती रही है कि वह कई भाजपा विधायकों के सम्पर्क में है । ऐसे में आपको क्या लता है ? इस ट्वीट के क्या मायने हैं ?

Loading...