आज के दौर में कु छ लो ग जहाँ इस्लाम के बारे में गलत अफ़वाह फ़ै ला ते है तो वही कुछ लोग इस्लाम के बारे में पॉजिटिव चीजें जानना चाहते है। जब कोई शख्श इस्लाम की अच्छाई , उसके मूल उद्देश्यों को जनता है , हैरान रहे बिना नहीं रह पाता है। हमने कई ईसाई और दीगर धर्म के लोगों के ऐसे वा’क़’ये सुने है जो इ’स्ला’म ध’र्म का अध्ययन करते करते इ’स्ला’म ध’र्म अप ना लिया था। लेकिन इसके उ’ल’ट हमने ऐसे भी वा’क़’ये सु’ने है जिसमें इ’स्ला’म ध’र्म का बहुत अ’धि’क वि’रो’ध किया और फिर वह मु’स”ल’मा’न बन गया।

इसमें कई सु’प’र’स्टा’र से लेकर सिं’ग’र , सेलेब्रेटी तक शामिल है। इ’स्ला’म को ब’द’ना’म करने की सा’जि’श तो लगातार रही है। लेकिन इस सा’जि’श को ना’का’म”या”ब बनाने वाले सभी ध’र्म के कुछ लोग साथ आते रहते है। अ’नि”ता ना’य’र उन्ही अच्छे लोगों में से एक ना’म है , जिसको आपने भी सु’ना होगा। जो कि एक प्रसिद्ध ले’ख’क है। जिन्होंने अपने ब’च्चों को कु’रा’न की ता’ली’म दी है। ऐसा कहना ग’ल’त होगा कि दुनिया भर में इ’स्ला’म ते’जी के साथ फै’ल’ने वाला ध’र्म बन चुका है।

लगातार अन्य ध’र्मों” के लोग भी इ’स्ला’म के साथ जुड़ रहे है। इसको समझने की कोशिश कर रहे है। यहां तक कि हि’न्दू ध’र्म के लोग इ’स्ला’म ध’र्म के बारे में बता रहे है। भारत की जानी मानी ले’ख’क और नॉवे’लिस्ट अ’नि’ता ना’य’र ने इ’स्ला’म को लेकर एक ब’ड़ा बयान दिया है। जिसे लेकर वो च’र्चा में बनी हुई है। खबर के मु’ता बिक अ’निता ना’यर ने इ’स्ला’म ध’र्म’ को एक स’च्चा और अच्छा ध’र्म’ बता’या है। अ’नि’ता का कहना है कि ये ध’र्म हमे ने’की करने का सं’दे’श देता है।

इस ध’र्म में लोग ने’की करते है। अपने ब’च्चों को कु’र’आ’न की ता’ली’म दिलाते है। इस जा’न’का’री को सुनते ही अ’नि’ता ने अपने ब’च्चों को कु’रा’न की ता’ली’म कर’वाने की बात बो’ली है।उन्होंने इसकी ता’ली’म देना भी शुरू कर दिया। ले’खिका अ’नि’ता नायर का कहना है कि आज के वक्त में दु’नि’या भर में तेजी से इ’स्ला’म फ़ै’ल चुका है। वही से जुड़ी ग’ल’त फ’ह’मि’यां भी फैलाई जा रही हैं। क्योंकि ये एक इ’स्ला’म को ब’द’ना’म करने की सा’जि’श है।

जो कि ये सब झू’ठ है। अ’नि’ता ना”यर की किताब मो’ज’जा और बे’बी जॉ’न स्टो’री ‘ज़ फ्रॉ’म कु’रा’न क’री’म हाल ही में दुनियाभर में लॉ’न्च की गई हैं। उनकी इस कि’ता ब को दुनिया भर में बहुत ही अ’च्छी बता’ई जा रही है। इस दौरान उन्होंने ये भी कहा कि उनको नै”रे’टि’व खड़ा किया जा रहा है। इसका प’र्दा”फाश करने ज’रू’री हैं। क्योंकि जब आपने कु’रा’न की ता’ली’म की है तभी तो आपको पता है। इसलिए आप कु’रा’न प’ड़’क’र ही ग’ल’त’फ’ह’मि’यां दू’र कर सकते हो।

loading...