शामली के रहने वाले ढाई फीट के अजीम अंसारी का दूल्हा बनने का सपना पूरा हो गया. बुधवार को हापुड़ की रहने वाली 3 फीट की बुशरा से धूम-धाम के साथ निकाह हुआ. इस खास मौके पर उनके करीबी रिश्तेदार और आस-पास के लोग मौजूद थे. अजीम की बारात धूम-धाम से निकली. दूल्हे के रूप में अजीम को देखने के लिए इलाके में भीड़ जमा हो गई.

अजीम काफी समय से अपनी शादी के लिए परेशान थे. इसके लिए वो पीएम मोदी, योगी आदित्यनाथ, बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान और इलाके के एसएचओ तक से दुल्हन तलाशने की गुहार लगा चुके थे. इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद अजीम रातों रात सोशल मीडिया के हीरो बन गए थे और उनके लिए देश भर से रिश्ते आने लगे थे.

बुधवार को जब अजीम बारात लेकर घर से निकले तो उनके पिता ने उन्हें गोदी में उठा लिया. परिवार और आस-पास के लोगों से कहा कि आज मैं अपनी बेगम को लेने जा रहा हूं,अल्लाह ने मेरी सुन ली है. शेरवानी पहनकर वो झूमते हुए कार में बैठे. वो बार-बार अपनी पगड़ी संभाल रहे थे. निकाह की खुशी उनके चहेरे पर साफ दिखाई दे रही थी.

अजीम ने क्रीम कलर की शेरवानी और साफा पहना हुआ था. वहीं, बुशरा लाल रंग के लहंगे में बला की खूबसूरत लग रही थीं. दोनों शादी के जोड़े में खूब जच रहे थे. बैंड-बाजों के साथ धूमधाम से अजीम मंसूरी की बारात घर से निकली और रिश्तेदारों ने जमकर डांस किया. अजीम ने भी कार में बैठते हुए हाथ उठाकर अपनी खुशी का इजहार किया.

29 साल के अजीम की बारात जैसे ही हापुड़ बुशरा के घर पहुंची, दूल्हे को देखने के लिए भीड़ जमा हो गई. लोगों ने अजीम मंसूरी और बुशरा को शुभकामनाएं दीं. इस दौरान कई लोगों ने तो यह भी कहा कि अल्लाह ने क्या खूब जोड़ी बनाई है. सभी ने दोनों के सुखी जीवन की कामना की. निकाह में मौजूद लोग दोनों के साथ सेल्फी लेने की होड़ में लगे हुए थे.

अजीम के पिता हाजी नसीम मंसूरी भी बेटे के निकाह पर बेहद खुश दिखे. उन्होंने कहा कि मेरा बेटा दूल्हा बना है. वो शादी के लिए काफी परेशान था. उसकी मुराद पूरी हुई, हम भी काफी समय से यही चाहते थे कि जल्द से जल्द बेटे की शादी हो जाए. हम 20 बारातियों के साथ हापुड़ आए हैं.

बुशरा हापुड़ के मोहल्ला मजीदपुरा की रहने वाली हैं. उन्होंने बीकॉम तक पढ़ाई की है. वहीं, अजीम का शामली के कैराना तहसील क्षेत्र में कपड़े का व्यवसाय है. यह रिश्ता अजीम के सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद तय हुआ था. हापुड़ के रहने वाले हाजी अय्यूब ने यह शादी कराई है.

हाजी अय्यूब ने बताया कि उन्होंने बुशरा को इलाके में आते-जाते कई बार देखा था. अजीम मंसूरी का वीडियो वायरल हुआ तो उनके मन में दोनों के निकाह का ख्याल आया. निकाह के लिए बात की गई तो बुशरा के परिजन तैयार हो गए. फिर बुशरा के परिजनों ने अजीम को देखा तो उन्होंने भी हां कर दी. दोनों परिवार मिले और सगाई की रस्में पूरी हो गईं.

हापुड़ में नमाज-ए-जौहर अजीम का निकाह पढ़वाया गया. मौलाना आबिद ने एक वकील और दो गवाहों की मौजूदगी में 5100 रुपये मेहर के साथ अजीम का निकाह कराया. जैसे ही दुल्हन बुशरा ने कुबूल है..कुबूल है कहा और मुसाफे होने लगे. छुआरों की मिठास के साथ मुबारकबाद गूंजने लगी. निकाह के कार्यक्रम को बेहद सादगी के साथ पूरा किया गया. दोनों परिवारों के लिए यह दिन बेहद खास था. अजीम और बुशरा बेहद खुश नजर आए.

अजीम और बुशरा के निकाह की फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं. लोग फोटो देखकर मजेदार कमेंट्स कर रहे हैं और दोनों को सुखी वैवाहिक जीवन की शुभकामनाएं दे रहे हैं.