RIYADH – सऊदी सरकार के शाही फैसले के तहत और कोरोना महामारी से बचने के लिए सात मार्च को बहरीन-सऊदी को मिलाने वाला किंग फ़हद रोड को कल यानी 27जुलाई को फिर से खोल दिया जाएगा। आपको बता दें कि कोरोना महामारी के शुरुआती दिनों में यह रोड बन्द कर दी गयी है और किसी को भी इस मार्ग से गुज़रने की इजाज़त नही थी।

गल्फ न्यूज़ के मुताबिक़, सऊदी सरकार के शाही आदेश के तहत 3 महीने 20 दिनों बाद सऊदी बहरीन को जोड़ने वाले इस मार्ग से अब सऊदी के नागरिक वापस आ सकते हैं। इसके लिए उन्हें किसी भी तरह के प’रमि’शन की जरूरत नहीं पड़ेगी।

इससे पहले बहरीन से हवाई मा’र्ग से सऊदी आने वाले लोगों को 10 दिन होम क्वारेंटाइन में रहना होता था। अब King Fahd Causeway के फिर से शुरू हो जाने के बाद उन्हें काफी आसानी हो जाएगी। आपको बता दें कि यह मार्ग अब बहरीन से आने वाले पर्यटकों के लिए भी खोला गया है और ताकि बहरीन में फंसे सऊदी या प्रवासी आसानी से देश लौट सकें।

वहीं अशरक अल अस्वत के मुताबिक, बहरीन समन्वय समिति की बैठक ने 27 जुलाई को पुल के फिर से खोलने की संभावना की ओर इशारा किया, जिसमें कोरोनोवायरस के प्रसार को सीमित करने के लिए सख्त प्रोटोकॉल की स्थापना की गई थी।

loading...