आपको बता दें कि हाल ही में Reliance Jio ने ग्राहकों से IUC चार्ज लेना शुरू किया है। इसके बाद, Airtel & Vodafone Idea ने 1 दिसंबर से अपने टैरिफ प्लान में वृद्धि की घोषणा करके सभी को चौंका दिया है।

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि अगले महीने से इन सभी कंपनियों के प्लान में 30% की बढ़ोतरी होगी, जिसके बाद इनके प्लान की कीमत बदल जाएगी।

यह 399 रुपये का प्लान होगा:

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि मौजूदा समय में टेलीकॉम जगत की सभी कंपनियों ने 399 रुपये का प्लान बनाया है। जिसमें ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉयस कॉल और इंटरनेट सेवा का लाभ दिया जा रहा है। यह ऑफर ग्राहकों द्वारा काफी पसंद किया जाता है, लेकिन 1 दिसंबर से ग्राहकों को 30% अधिक कीमत चुकानी होगी।

आपको बता दें कि अब ग्राहकों को 30% अधिक कीमत के साथ 399 रुपये के बजाय 519 रुपये का भुगतान करना होगा। कीमतों में वृद्धि योजना लाभ को प्रभावित करेगी या नहीं इसकी कोई जानकारी नहीं है। लेकिन Airtel & Vodafone Idea के ग्राहकों के लिए यह एक जबरदस्त झटका हो सकता है।

399 रुपये की योजना:

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने 399 रुपये के प्लान में लगभग समान लाभ दिए हैं। इसमें ग्राहकों को अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी वॉयस कॉल के साथ हर दिन 1.4 जीबी या 1.5 जीबी डेटा मिलेगा और इस प्लान में प्रतिदिन 100 मुफ्त एसएमएस उपलब्ध हैं। कंपनियों के 30% बढ़ने के बाद अब ग्राहकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

अब एयरटेल और वोडाफोन आइडिया की इस घोषणा पर अपनी राय हमें बताएं। आप में से कितने लोग Jio सिम का उपयोग जारी रखना चाहते हैं? अपने जवाब और राय मुझे नीचे कमेंट बॉक्स में दें।

loading...