Reliance Jio 5G Service: अगर आप जियो की 5जी सेवा का आनंद लेना चाहते हैं तो आपको पता होना चाहिए कि इसके लिए आपके पास ऐसा 5जी स्मार्टफोन होना चाहिए, जिसमें ये 3 बैंड्स हों. ऐसा न होने पर आपको जियो 5जी का आनंद प्राप्त नहीं हो पाएगा…

Reliance Jio अब ग्राहकों को केवल इंविटेशन के आधार पर 5G सेवाएं दे रहा है. यदि आप ऐसे व्यक्ति हैं जो Jio के 5G नेटवर्क की शक्ति का अनुभव करने में रुचि रखते हैं, तो आपके पास Jio सिम वाला 5G स्मार्टफोन और एक एक्टिव प्लान होना चाहिए, जिसकी कीमत 239 रुपये या उससे अधिक हो. लेकिन इन सबके अलावा आपके स्मार्टफोन को सही बैंड्स को भी सपोर्ट करना चाहिए. अगर आपको लग रहा है कि आपके पास 5जी फोन है और जियो 5जी नेटवर्क मिल जाएगा तो जरूरी नहीं है क्योंकि आपके फोन में उसके लिए 3 बैंड होना जरूरी है.

Jio चुनिंदा बैंड पर अपनी 5G सेवाएं दे रहा है, और यदि आप इसका अनुभव करना चाहते हैं, तो आपको एक ऐसा स्मार्टफोन रखना होगा जो इन बैंडों को सपोर्ट करता हो. आइए बताते हैं कौन से बैंड्स पर जियो 5जी चलेगा…

Reliance Jio 5G Network काम करेगा सिर्फ इन बैंड्स पर

Reliance Jio का 5G नेटवर्क निम्नलिखित बैंड – n28, n78 और n258 पर काम करेगा, अधिकांश स्मार्टफोन पहले से ही n28 और n78 बैंड का समर्थन करते हैं. स्मार्टफोन खरीदने से पहले उस बैंड की जांच कर लें जो स्मार्टफोन सपोर्ट करता है. यह सुनिश्चित करता है कि आप अपने ऑपरेटर की पसंद के अनुसार सही खरीदारी कर रहे हैं.

Reliance Jio के 5G नेटवर्क पहले से ही लाइव हैं और टेल्को MyJio ऐप के माध्यम से ग्राहकों को आमंत्रण भेज रहा है. आमंत्रण की जांच करने या Jio को यह बताने के लिए कि आप रुचि रखते हैं, बस MyJio ऐप खोलें और शीर्ष पर 5G बैनर ढूंढें.