Loading...

चीन के बाद अब कोरोना वायरस यूरोप में कहर बनकर टूटा है। हालात कितने खराब हैं इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि Italy में इस वायरस ने एक ही दिन में 793 लोगों की जान ले ली।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट इन पर छपी खबर के अनुसार, इसके साथ ही यह खतरनाक वायरस इस देश में कुल 4825 लोगों की मौत बन चुका है। वहीं, अभी भी हजारों लोग संक्रमित हैं और जिंदगी के लिए लड़ रहे हैं। दूसरी तरफ फ्रांस में अब तक 562 लोगों की मौत हो चुकी है।

इटली में शनिवार को कोरोना वायरस से 793 लोगों की मौत हो गई जो एक दिन में हुई सर्वाधिक मौत है। इससे देश में इस घातक विषाणु से मृतकों की कुल संख्या 4825 हो गई है जो पूरी दुनिया में इस बीमारी से हुई मौत का 38.3 फीसदी है।

करोना वायरस संक्रमित लोगों की संख्या 53578 हो गई है जो एक और रिकॉर्ड है। मिलान के पास उत्तर लोमबार्डी में मृतकों की संख्या 3 हजार से अधिक हो गई है। यह इटली में मरने वालों की कुल संख्या का करीब दो तिहाई है।

> से’क्स पॉवर बढाने के लिए खाए यह चीज़ें….

फ्रांस में भी हालात बेहद भयावह होते जा रहे हैं और यहां पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से 112 और लोगों की मौत हो गई। स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, इन मौतों के साथ ही देश में मृतकों की संख्या 562 तक पहुंच गई है और 6172 लोग इस वायरस के कारण अस्पताल में भर्ती हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में यह भी बताया कि अस्पताल में भर्ती लोगों में 1525 लोगों की हालत गंभीर है। इसने कहा कि पूरे क्षेत्र में महामारी तेजी से फैलती जा रही है।

Sharing...
Loading...