खाताधारकों को तगड़ा झटका: 53 बैंकों पर लगी रोक, अब नहीं निकाल पाएंगे पैसा

यस बैंक संकट का असर कई अन्य बैंकों पर भी देखने को मिल रहा है। दरअसल, रिजर्व बैंक ऑफ़ इंडिया ने 53 बैंकों को ब्लॉक कर दिया है। यानी इन बैंकों से राशि की लेन-देन पर रोक लग गयी है।

दिल्ली: यस बैंक संकट का असर कई अन्य बैंकों पर भी देखने को मिल रहा है। दरअसल, रिजर्व बैंक ऑफ़ इंडिया ने 53 बैंकों को ब्लॉक कर दिया है। यानी इन बैंकों से राशि की लेन-देन पर रोक लग गयी है। आरबीआई ने खाता धारकों को निर्देशित किया कि ब्लॉक्ड बैंकों के चेक को न तो लें और न दें।

इन बैंकों पर आरबीआई की रोक:

RBI के निर्देशानुसार, यस बैंक पर आगे की कार्रवाई के तहत रोक लगा दी गयी है। इसका असर 53 उप सदस्य बैंकों पर भी पड़ा है। इन बैंकों की सूची में यस बैंक के अलावा उत्कल ग्रामीण बैंक, नागालैंड रूरल बैंक आदि।

देखें 53 बैंकों की सूची:

यस बैंक संकट से परेशान खाता धारक:

गौरतलब है कि भारतीय रिजर्व बैंक ने नकदी के संकट से जूझ रहे निजी क्षेत्र के यस बैंक पर प्रतिबंध लगाते हुए निदेशक मंडल को भंग कर दिया है। आरबीआई ने जमकर्ताओं के लिए निकासी सीमा 50,000 रुपये तय कर दी। बैंक की बर्बादी के जिम्मेदार बने पूर्व सीईओ राणा कपूर।

उन्होंने बैंक लोन के लेन देन को लेकर जमकर धांधली की थी। वहीं उनके परिवार का नाम भी मामले में सामने आया। जिसके बाद पुलिस टीम ने राणा कपूर को गिरफ्तार कर लिया। वहीं उनके परिवार से भी पूछताछ की गयी।

वहीं इन सब प्रकरण में बैंक खाता धारकों को भी परेशानी का सामने करना पड़ रहा है। सरकार और आरबीआई ने पैसों की निकासी की तय सीमा को कम कर दिया। हालंकि कहा गया कि ग्राहक घबराए नहीं, उनका पैसा फंसेगा नहीं।

loading...