Riyadh – सऊदी अरब में पिछले दिनों के मुताबिक़ कोरोना के मामलों में तेज़ी देखी गयी है। जिसके चलते सऊदी सरकार ने सख्ती बढ़ाने का ऐलान किया है साथ ही कुछ नए नियम भी लागू किये गए है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ. मोहम्मद अल-अब्द अल- ने कहा, “सामुदायिक स्तर पर, एहतियाती उपायों और सुरक्षा प्रोटोकॉल के अनुसार ही सभी बिज़नेस काम करेंगे। दुकानों सोशल डिस्टनसिंग का खास ध्यान रखा जाएगा।

हालांकि, उन्होंने कहा कि लॉक डाउन के आसानी होने का मतलब यह नहीं है कि महा’मारी अभी ख’त्म हो गई है।

उन्होंने कहा, “म’हामा’री के अंत की घोषणा करने के लिए, वैश्विक स्तर पर मामलों की संख्या को सीमित करना चाहिए और एक महत्वपूर्ण कमी दिखानी चाहिए। ऐसा करने के तरीकों में से एक टीका या उपचार है और हम अभी भी वहाँ नहीं हैं।

सऊदी अरब ने रविवार को 2,466 नई रिकवरी दर्ज की, जो कि मार्च की शुरुआत में महामारी की शुरुआत के बाद से 266,953 थी। सऊदी में, 1,227 नए मामले भी दर्ज किए गए, जिसमें कुल मामले 298,542 थे।

रविवार को 3’9 नई मौ’तों की घोषणा के बाद मृ’त्यु दर उच्च बनी हुई है, मृ’त्यु दर बढ़कर 3,408 हो गई। वर्तमान में 28,181 सक्रिय मामले हैं, जिनमें से 1,774 महत्वपूर्ण देखभाल इकाइयों में हैं।

अपने शुरुआती चरणों में बी’मारी का पता लगाने के लिए किंगडम के प्रयासों के तहत, पिछले 24 घंटों में 60,016 नई पोलीमरेज़ चेन रिएक्शन (पीसीआर) परीक्षण किए गए थे। महामारी शुरू होने के बाद से 4.2 मिलियन से अधिक परीक्षण हुए हैं।

loading...