How is a Hindu living in Saudi Arabia? जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

वर्तमान समय में सऊदी अरब को दुनिया का एक मजबूत अर्थव्यवस्था वाला और अमीर देश माना जाता है सऊदी अरब एक ऐसा देश है जहां पर दुनिया भर के कई देश के लोग जाकर निवास करते हैं और वहां पर काम करते हैं आप सभी लोगों को तो मालूम ही होगा कि भारत एक ऐसा देश है जहां कि ज्यादातर लोग सऊदी अरब में काम करने जाते हैं सऊदी अरब की लगभग 1.1% आबादी भारतीय है। अब आपके मन में यह सवाल जरूर उठा रहा होगा कि सऊदी अरब में भारतीय लोगों का जीवन स्तर किस प्रकार होगा।

सऊदी अरब एक ऐसा देश जहाँ के शेखों के शौक से तो पूरी दुनिय वाक़िफ़ है। पैसे खर्च करने में इनकी अपनी तूती बजती है। पर सवाल है की वह एक हिन्दू का जीवन कैसा है ? जानकारी के लिए बताते हैं सऊदी अरब दुनिया का एक अमीर देश है जिसके कारण वहां पर रहने वाले लोगों के पास भी हर चीज उपलब्ध रहता है जिसके कारण वहां किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होती है और सऊदी अरब में रहने वाले भारतीय भी काफी ज्यादा अमीर हैं।

वह लोग महिलाओं की बहुत ज्यादा इज़्ज़त करते है। और इसी वजह से यहाँ महिलाओं से वहां किसी भी तरह से महिलाओं से किसी तरह की वारदात पर कानून बहुत सख्त है। और किसी भी तरह की माफ़ी नहीं है इसके लिए।

जब वह महिला बहार निकलती है तो वहां अबाया पहनना पड़ता है और इसकी भी अपनी वजह है। पहले तो इसके लिए भी कानून सख्त थे पर अभी कुछ हिस्सों में अब इस पर भी छूट मिल रही है।

वहां हर चीज़ के लिए अच्छी व्यवस्था होती है। हर जगह सभी के लिए अलग अलग कतारें होती है। जैसे महिला ,पुरुष और परिवार सबके लिए अलग अलग कतारें।

वहां कानून व्यवस्था बहुत सख्त है। और छोटी से छोटी गलती के लिए भारी जुर्माना भी है इसलिए जाने से पहले इसका ध्यान रखे।

वह नमाज़ के वक़्त सारे काम को रोक दिया जाता है। और धर्म को बहुत माना जाता है।

रमज़ान के वक़्त लोग एक दूसरे को उपहार देते है और पूरा देश इसको ख़ुशी से मनाता है।

अगर आप लोगों को हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी, तो इसे अपने चाहने वालों के साथ शेयर करें।

Source : Amar Ujala

loading...