नई दिल्ली, मेरठ के स्वामी विवेकानन्द सुभारती विश्वविद्यालय से एक मुस्लिम छात्रा से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है, जहां तंग आकर छात्रा ने लाइब्रेरी की छत से छलांग लगा दी। इस घटना में वह बूरी तरह घायल है और अस्पताल में जिंदगी और मौत की जंग लड़ रही है।

सोशल मीडिया पर इस घटना से जुड़ा एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। 19 अक्टूबर को छलांग लगाने वाली BDS द्वितीय वर्ष की स्टूडेंट ने यह कदम छेड़छाड़ और थप्पड़ से आहत होकर उठाया। दरअसल मुस्लिम छात्रा से हिन्दू छात्र ने छेड़छाड़ की थी, उसका सारे आम हाथ मरोड़ा।

इतना ही नहीं विरोध करने पर उसे थप्पड़ भी मारा। छात्रा इस घटना के बाद बेईज्जती महसूस हुई, जिसके बाद उसने आत्महत्या का कदम उठाया वह कालेज की छत से कूद गई।गुरुवार को पुलिस ने छात्रा के पिता की तहरीर के आधार पर मुदकमा दर्ज कर अपराधी सहपाठी सिद्धांत कुमार पंवार को हिरासत में ले लिया है।

SP देहात केशव कुमार ने कहा है कि छात्रा की हालत नाजुक बनी हुई है। स्वामी विवेकानन्द सुभारती विश्वविद्यालय में BDS की स्टूडेंट बुधवार को लाइब्रेरी की छत से छलांग लगा दी। छात्रा की रीढ़ की हड्डी में दो फ्रैक्चर हैं और उसके सिर से खून का रिसाव भी हो रहा था।

SO जानी राजेश कांबोज ने कहा है कि सहपाठी सिद्धांत ने बदनीयत से छात्रा को पकड़ा और छेड़छाड़ की। विरोध करने पर आरोपी ने छात्रा को थप्पड़ जड़ दिया। इससे आहत छात्रा इज्जत बचाने के लिए चौथी मंजिल से कूद गई। पुलिस ने सिद्धांत को सुभारती विश्वविद्यालय से ही गिरफ्तार किया है। उसके पिता हरिद्वार के ए-22 शिवलिक नगर में रहते हैं। पुलिस ने उन्हें भी पूरे मामले की जानकारी दी।

पुलिस ने विश्वविद्यालय में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज ली है। इसमें थप्पड़ मारने और छात्रा के लाइब्रेरी की छत से कूदने की तस्वीर कैद है। विवेचना में इन सभी तथ्यों को शामिल किया जाएगा। सभी पहलुओं पर पुलिस जांच चल रही है।

खबर के मुताबिक छात्रा के पिता ने बताया कि मंगलवार रात दो बजे तक पुलिस अधिकारी सुभारती में ही रहे। रात में ही सिद्धांत पंवार को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। पिता ने कहा कि कानून पर पूरा भरोसा है, बेटी को इंसाफ जरूर मिलेगा। छात्रा का बड़ा भाई इंजीनियर और छोटा कक्षा नौ में पढ़ता है। छात्रा के पिता प्रॉपर्टी डीलिंग करते हैं।