अगर आप इन सभी चीज़ो को ध्यान से करोगे तो यक़ीनन आप ज़्यादा देर तक से’क्स कर पाओगे

Health tips – आज कल हर पुरुष के मन में एक ही सवाल होता हैं की वह अपने स’म्भोग समय को कैसे बढाए। कई लोगो के पार्टनर इस बारे में उनसे शिकायत भी करती है। ऐसे में अपने पार्टनर को खुश और संतुष्ट करने के लिए आप यह साड़ी चीज़े करें।

एक सर्वे के अनुसार जो लोग ज़्यादा सब्ज़ियों का सेवन करते है  काफी लम्बे समय तक से’क्स कर पाते है। सब्ज़ियों और फॉलो से मिले पोषक तत्वों के कारण उनका स्टेमिना अधिक होता हैं।

सं’भोग से पहले केला खाने से आपकी से’क्स करने की क्षमता बढ़ सकती है क्योंकि इसमें पोटैशियम की मात्रा ज़्यादा होती है।

इंटरकोर्स से पहले स्ट्रॉबेरी ज़रूर खाए, इसमें जिंक होता है जो आपको लंबे समय तक सं’भोग करने में मदद करता है।

धूम्रपान में कटौती करे:

डॉक्टरों ने की हुई स्टडी के अनुसार जो पुरुष ज़्यादा धूम्रपान करते है वह बेड पर फुस्स होजाते है। स्मोकिंग से स्टेमिना काम होता है और पुरुष लंबे समय तक से’क्स नहीं कर पाते।

श’राब का सेवन कम करें:

श’राब आपकी सेंसेस पर बुरा प्रभाव डालते है, इसकी वजह से क्लाइमेक्स भी काम समय तक होता है जिसके कारण आपको अपनी व्यवाहीक जीवन में काफी दिक्कतों का सामना करना पढ़ सकता है, लिहाज़ा इसका सेवन काम से काम करें।

नियमित कसरत करें:

अगर आपको लंबे समय तक से’क्स करना है तो आपको शारीरिक तौर पर फिट रहना बेहद ज़रूरी है। फिट रहने के लिए आप ज़्यादा से ज़्यादा कसरत करें।

स्टॉप स्टार्ट मेथड का प्रयोग करें:

सं’भोग के दौरान जब आप कलयमेक्स पर पहुँचो तब थोड़े समय के लिए रुक जाइए। ऐसा करने से आपका नियंत्रण अच्छा होगा और आप बेड पर बेहतर परफॉर्म कर सकोगे .

अगर आप इन सभी चीज़ो को ध्यान से करोगे तो यक़ीनन आप ज़्यादा देर तक से’क्स कर पाओगे और अपने पार्टनर को पूरी तरह संतुष्ट कर पाओगे।

loading...