Loading...

कोरोना पर फराह ने याद दिलाया राहुल गांधी का डेढ़ महीने पहले का ट्वीट, बोलीं- इस समझदार इंसान ने पहले ही कहा था

नई दिल्ली। कोरोनावायरस के लगातार बढ़ते खतरे को लेकर डिजाइनर फराह अली खान ने सरकार की तैयारियों पर सवाल उठाया है। फराह ने राहुल गांधी के 12 फरवरी के एक ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा है, एक होशियार और भले आदमी ने पहले ही कहा था। राहुल गांधी ने 12 फरवरी को कोई इस ट्वीट में कहा था कि कोरोना हमारे लोगों और अर्थव्यवस्था के लिए बाहद गंभीर खतरा है। सरकार को चाहिए कि इसकी रोकथाम के लिए तुरंत कदम उठाए। अगर जरूरी कदम ना उठाए गए तो बहुत मुश्किल होगा।  

कई लोगों ने किया है राहुल के ट्वीट का जिक्र

फराह खान, मशहूर फिल्म अभिनेता संजय खान की बेटी और अभिनेता जायद खान की बहन हैं। उन्होंने डीजे अकील से शादी की है। राहुल गांधी के कोरोनावायरस को लेकर किए इस ट्वीट को फराह ही नहीं कई दूसरे लोगों ने भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है। सोशल मीडिया पर ये ट्वीट अब वायरल हो रहा है। इस पर लोग कह रहे हैं कि राहुल ने जितनी जल्दी सरकार से इस पर सवाल किया था और चेताया था, अगर सरकार तभी कदम उठाती तो शायद हालात थोड़े बेहतर हो सकते थे।

बीते कुछ दिनों में तेजी से बढ़े हैं मामले

कोरोना वायरस का पहला मामला देश में करीब एक महीने पहले आ गया था। शुरू में धीरे-धीरे इसके केस सामने आए लेकिन बीते करीब एक हफ्ते में स्थिति खराब होती जा रही है। बीते कुछ दिनों में तेजी से मामले बढ़े हैं। इसके बीच ये सवाल भी उठ रहा है कि क्यों वक्त रहते विदेश से आ रहे लोगों के आइसोलेशन का इंतजाम किया गया। लोग विदेश से आते रहे और ये वायरस के फैलने की वजह बन गया।

32 राज्यों और UT में है लॉकडाउन

भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के करीब-करीब पूरे देश में (लॉकडाउन) कर दिया गया है। 32 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मिलाकर कुल 560 जिलों को पूर्ण रूप से बंद करने की घोषणा कर दी गई है। महाराष्ट्र और पंजाब में पूरी तरह के कर्फ्यू लगा दिया गया है। भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मामलों की संख्या 490 पर पहुंच चुकी है। देश में अब तक इस महामारी से 9 लोगों की मौत भी हो चुकी है। दुनियाभर में तीन लाख 80 हजार लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और 16 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। इटली में सबसे ज्यादा 6 हजार लोगों की मौत हुई है।

Loading...

Leave a Reply

  Subscribe  
Notify of