Arabi21 ने बताया कि इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन (IATA) ने कल चेता’वनी दी थी कि हवाई यात्रा में मंदी के परिणामस्वरूप सऊदी अरब एयरलाइंस (Saudi Airlines) को अरबों डॉलर का नुकसान होगा।

अरबी भाषा की समाचार वेबसाइट के मुताबिक़, शाही परिवार द्वारा किए जा रहे उपायों के कारण सऊदी अरब एयरलाइंस में 250,000 नौकरियों के खो जाने की आशंका है।

IATA ने एयरलाइंस और हवाई अड्डों सहित विमानन क्षेत्र को नकद सहायता प्रदान करने के लिए सऊदी अरब का आह्वान किया और कहा कि राज्य को इस क्षेत्र पर लगाए जाने वाले करों और शुल्क को स्थगित करना चाहिए।

वैश्विक हवाई यात्रा कोरोनोवायरस म’हामा’री की चपेट में आ गई है, जो दुनिया भर में फैल गई है, जो राज्यों को जमीनी उड़ानों की ओर ले जा रही है और घात’क संक्रमण के प्रसार को रोकने के प्रयास में कर्फ्यू लगा रही है। आज तक, दुनिया भर में 4.35 मिलियन से अधिक लोगों में यह बीमारी पाई गई है, जिसमें 297,000 से अधिक लोग शामिल हैं जिनकी मौ’त हो गई है।

यूएई के राष्ट्रीय वाहक, एतिहाद एयरवेज ने इस सप्ताह की शुरुआत में बड़ी संख्या में कर्मचारियों को रखा और कर्मचारियों को आगे कटौती के लिए चे’तावनी दी।

loading...