बॉलीवुड को दो हफ्ते के अंदर तीसरा झट’का लगा है। इरफान खान और ऋषि कपूर के बाद अब अभिनेता शफीक अंसारी का कैं’सर के चलते निधन हो गया। वे 52 साल के थे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बीते 10 मई को उन्होंने आखिरी सांस ली।

शफीक अंसारी को पेट का कैं’सर था और कई सालों से इस बीमारी से जूझ रहे थे। रिपोर्ट के मुताबिक 6 महीने पहले उनके फेफड़ों में भी इं’फेक्शन हो गया था और कुछ समय से उन्हें ऑक्सीजन पंप के सहारे सांस दी जा रही थी। सफीक अंसारी ने अपने करियर की शुरुआत साल 1974 में की थी।

उन्होंने अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी की फिल्म बागबान में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर भी काम किया था। इसके अलावा उन्होंने तमाम फिल्मों और टीवी शोज में सपोर्टिंग रोल भी निभाया था।

शफीक अंसारी का सबसे चर्चित टीवी शो क्राइम पेट्रोल था, जिसमें वह एक पुलिसवाले की भूमिका निभाते थे। अंसारी के नि’धन पर बॉलीवुड के तमाम सेलिब्रिटीज ने शोक व्यक्त किया है।

उधर, सिने और टीवी आर्टिस्ट एसोसिएशन ने भी उनके नि’धन पर एक बयान जारी कर दुख व्यक्त किया है। बता दें कि शफीक अंसारी सिने और टीवी आर्टिस्ट एसोसिएशन का भी हिस्सा रहे थे। इससे पहले बॉलीवुड को एक के बाद एक दो झट’के लगे थे।

पहले अभिनेता इरफान खान का नि’धन हुआ और अगले ही दिन दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर भी दुनिया को अलविदा कह गए थे। सिने प्रेमी अभी इन झटकों से उबरे भी नहीं थे कि शफीक अंसारी के नि’धन की खबर सामने आई।

आर्थिक तंगी से भी जूझ रहे थे

अपने आखिरी दिनों में शफीक अंसारी आर्थिक तंगी से भी जूझ रहे थे। कैं’सर के चलते उन्होंने काम करना बंद कर दिया था और उनकी कमाई का जरिया भी बंद हो गया था। उनके पास कैं’सर के इलाज तक का पैसा नहीं बचा था। रिपोर्ट के मुताबिक शफीक के दोस्त और करीबी उनके इलाज के लिए क्राउडफंडिंग के जरिये पैसा जुटा रहे थे।

loading...