ज़ी मीडिया (Zee Media) ने सोमवार को कहा कि 28 कर्मचारियों को कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाया गया है और उनके कार्यालय, न्यूज़ रूम और स्टूडियो को सील कर दिया गया है. जी न्यूज के एडिटर इन चीफ सुधीर चौधरी ने कहा कि “वैश्विक महामारी अब ज़ी मीडिया के लिए एक व्यक्तिगत कहानी बन गई है. पिछले शुक्रवार को, हमारे सहयोगियों में से एक को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया. एक जिम्मेदार संगठन के रूप में, हमने उन सभी का सामूहिक परीक्षण शुरू किया, जो प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से इस व्यक्ति के संपर्क में आए थे.”

बयान में कहा गया है,“अब तक हमारी टीम के 28 साथियों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. सौभाग्य से, उनमें से अधिकांश में लक्षण नहीं दिख रहे हैं और उन्हें किसी भी तरह की असुविधा की शिकायत नहीं है. हमारा विश्वास है कि ऐसा जल्दी निदान और सक्रिय हस्तक्षेप के चलते हुए है.”

दिशानिर्देशों का हो रहा पालन : चौधरी ने घोषणा की कि हम सभी सरकारी और स्वास्थ्य अधिकारियों के समन्वय में, चक्र को तोड़ने और संक्रमण को रोकने के लिए सबसे अच्छे अभ्यास कर रहे हैं. सभी स्वास्थ्य प्रोटोकॉल और आधिकारिक दिशानिर्देशों का पालन किया जा रहा है.

उन्होंने आगे कहा कि हमारे ऑफिस, न्यूज़रूम और स्टूडियो को सैनिटाइजेशन के लिए सील कर दिया गया है. जी न्यूज की टीम कुछ समय के लिए वैकल्पिक सुविधा में शिफ्ट हो गई है.

बाकी कर्मचारियों का परीक्षण जारी रहेगा. ICMR ने भी अपने परीक्षण मानदंडों को शिथिल कर लक्षण न दिखने वाले व्यक्तियों का परीक्षण करने की अनुमति दे दी है जो कि कोविड -19 पॉजिटिव और रोग के वाहक हो सकते हैं.

मामलों की संख्या अधिक हो सकती है : चौधरी ने कहा, “इससे कोविड-19 मामलों की अधिक संख्या हो सकती है, जिन्हें अलग-थलग किया जा सकता है. हम मानते हैं कि यह महामारी से लड़ने का सबसे अच्छा तरीका है.”
उन्होंने कहा कि नोएडा में बहुत सारे कंटेनमेंट जोन हैं, आक्रामक परीक्षण, अलगाव और उपचार टीममेट्स की सुरक्षा सुनिश्चित करने का एकमात्र तरीका है.

फिलहाल, Zee Media Corporation Ltd के 2,500 कर्मचारी हैं, जो निजी क्षेत्र में सबसे ज्यादा हैं. बयान में कहा गया है, “हम उनमें से हर एक की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं.”
ज़ी मीडिया ने घोषणा की कि “ये चुनौतीपूर्ण समय है लेकिन कोविड -19 टीम के मनोबल को हिला नहीं सका है. ज़ी मीडिया हमेशा की तरह वापस लौटने के लिए उतावला है. हम अपने दर्शकों को विश्वास दिलाते हैं कि हमारा निर्भीक कवरेज जारी रहेगा. इस तरह की चुनौतियां हमारे कर्तव्यों का निर्वहन पूरी ईमानदारी और बेमिसाल लगन के साथ करने से हमें रोक नहीं पाएंगी. हम अपने सभी कर्मचारियों को शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं.” INPUT -N18

loading...