नई दिल्ली। दक्षिण भारत के तमिलनाडु से ईमानदारी का एक बेहद ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है। इस मामले ने एक बार फिर से साबित कर दिया है कि धरती पर ईमानदारी का वजूद आज भी ज़िंदा है। पूरा मामला राजधानी चेन्नई के श्रवण भवन रेस्टॉरेंट का है। जहां काम करने वाले एक वेटर को उसकी ईमानदारी का ईनाम भी मिल गया, और साथ ही पूरे देश भर में लोगों की वाह-वाही भी मिल रही है। लोग इस वेटर की प्रशंसा किए बगैर नहीं रह पा रहे हैं।

दरअसल चेन्नई के श्रवण भवन रेस्टॉरेंट के अन्नानगर ब्रांच में एक शख्स आया था, जो बीते गुरुवार की सुबह 10.30 बजे अपने साथ 25 लाख रुपये भी साथ लेकर आया था। लेकिन नाश्ता करने के बाद वह अपना पैसों से भरा पैकेट ले जाना भूल गया। पैकेट में 2000 रुपये के नोटों की 23 गड्डियां थीं। 25 लाख रुपयों से भरा हुआ पैकेट रेस्टॉरेंट में काम करने वाले रवि नाम के वेटर को मिला, जो उसने सीधे मैनेजर को ले जाकर सौंप दिया। मैनेजर ने काफी देर तक पैकेट के मालिक के आने का इंतज़ार किया, लेकिन वह नहीं आया।

जिसके बाद रवि और रेस्टॉरेंट के मैनेजर ए. बालू ने पैसों से भरे पैकेट को पुलिस को सौंपने का फैसला लिया। पुलिस को पूरी रकम सौंप दी गई। कर्मचारियों की ईमानदारी से रेस्टॉरेंट के मालिक बेहद खुश हैं, इतना ही नहीं पुलिस के साथ-साथ देशभर के लोग भी रवि की ईमानदारी की तारीफें कर रहे हैं। रवि की ईमानदारी से गदगद चेन्नई पुलिस ने रवि को ईनाम के तौर पर एक चमचमाती घड़ी गिफ्ट की है तो वहीं रेस्टॉरेंट के मालिक ने भी रवि को ईनाम के तौर पर एक सोने की अंगूठी भेंट की है। बता दें कि इससे पहले भी ईमानदारी के ऐसी ही मिसालें पेश की गई हैं। जब एक ऑटो ड्राइवर ने सवारी के लाखों रुपये लौटाए थे।

loading...