योगी सरकार ने स्वतंत्रता दिवस पर उत्तर प्रदेश के मदरसों में राष्ट्र गीत को अनिवार्य करने को लेकर सर्कुलर जारी किया है लेकिन खुद यूपी सरकार के मंत्री को वंदे मातरम की एक लाइन भी याद नहीं है। एक कार्यक्रम के दौरान यूपी के अल्पसंख्यक राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख का चेहरा उस वक्त लाल पड़ गया जब वह राष्ट्र गीत वंदे मातरम ही भूल गए।

BJP करती है वंदे मातरम को अनिवार्य करने की मांग

खबरों के मुताबिक यूपी के अल्पसंख्यक राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख एक टीवी न्यूज चैनल के शो में पहुंचे थे। जहां वो राष्ट्र गीत वंदे मातरम की एक लाइन भी नहीं गा सके। जिसके बाद उनका चेहरा घबराहट से लाल हो गया। बता दें कि बीजेपी देशभर में राष्ट्र गीत वंदे मातरम को अनिवार्य करने की मांग करती रहती है।

BMC ने मुंबई के स्कूलों में राष्ट्र गीत को कर दिया था अनिवार्य

हाल ही में बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने मुंबई के सभी स्कूलों में वंदे मातरम को अनिवार्य कर दिया था। जिसके बाद बीजेपी ने महाराष्ट्र के सभी स्कूलों में राष्ट्र गीत को अनिवार्य करने की मांग की थी।

यूपी के मदरसों में 15 अगस्त को राष्ट्रगीत अनिवार्य

गौरतलब है कि योगी सरकार ने स्वतंत्रता दिवस को लेकर यूपी के सभी मदरसों को एक सर्कुलर जारी किया है। उत्तर प्रदेश मदरसा परिषद की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि यूपी के सभी मदरसों में 15 अगस्त को ध्वजारोहण किया जाए। इस दौरान राष्ट्रगीत को अनिवार्य रूप से गाया जाए और इसकी वीडियो कवरेज भी कराई जाए।

LEAVE A REPLY