Loading...

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड को बड़ा झटका लगा है. वरिष्ठ जेडियू नेता और बिहार विधानसभा के पूर्व स्पीकर उदय नारायण चौधरी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. इन्होंने 2005 से लेकर 2015 तक बिहार विधानसभा स्पीकर के रूप में अपनी सेवा दी है. खास बात ये है कि जनता दल यूनाइटेड में वे एक प्रमुख दलित नेता के रूप में थे.

बताया जा रहा है कि उदय नारायण चौधरी पिछले कई दिनों से पार्टी और खुद सीएम नीतीश कुमार से नाराज चल रहे थे. यही वजह है कि बीते दिनों वह दलितों के समर्थन में निकाले गये मार्च में भी शामिल हुए थे. बता दें कि उदय नारायण चौधरी इमामगंज विधानसभा से विधायक रह चुके हैं.

Loading...

बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने जनता दल यूनाइटेड की ओर से जमुई लोकसभा चुनाव भी लड़ा था. बताया जाता है कि जब 2017 में नीतीश कुमार ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा था, तब इन्होंने अपनी नाराजगी जाहिर की थी और तभी से वह नाराज चल रहे थे.

उदय नाराणय चौधऱी पहले 1990 से 95 तक इमामगंज विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे और फिर उसके बाद 2000 से 2015 तक विधायक रहे. हालांकि, 2015 के विधानसभा चनाव में वह पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी से हार गये.

Loading...