सेना में घटिया खाने की शिकायत करने वाले तेज बहादुर यादव और उनके परिवार वालों को अब किस तरह की मानसिक प्रताड़ना झेलनी पड़ रही है यह जाहिर हो रहा है तेज बहादुर की पत्नी के बनाये हुए इस विडियो में। भारतीय सेना के वीर जवान तेज बहादुर ने किसी की भी परवाह नहीं करते हुए एक जांबाज़ सैनिक की तरह हिम्मत दिखाते हुए उन्होंने भारतीय सेना में हो रहे घोटाले की पोल खोलते हुए एक सोशल मीडिया में विडियो वायरल किया था, जिसके बाद पूरे हिंदुस्तान में सनसनी फ़ैल गई थी। बीएसएफ के जवान की शिकायत के बाद उनकी जांच करने के बजाय तेज बहादुर पर ही तरह-तरह के आरोप लगाने शुरू कर दिए। जबकि, उन्होंने खुल्लम-खुल्ला एक विडियो बनाया था जिसमें उन्होंने अपना दर्द शेयर किया था।

लेकिन उसके बाद यह होता है कि, उस जवान को उस पोस्ट से हटाकर प्लम्बर की पोस्ट पर लगा दिया जाता है। जिस तरह तेज बहादुर ने हिम्मत करके अपना विडियो सोशल मीडिया में शेयर किया था, वैसे ही सीआरपीएफ और भारतीय सेना के एक और जवान ने अपना दर्द सोशल मीडिया में विडियो शेयर करके बताया था। भारतीय सेना के एक और जवान ने बताया था कि, किस तरह भारतीय सेना के ऊँचे अधिकारी उनके बच्चों, उनके कुत्तों, उनकी बीवियों और उनके घर के सामान का ख्याल रखना पड़ता है। जवानों ने यह भी बताया कि, वह सवाल इसलिए नहीं करते है क्योंकि अगर कोई सवाल उठाता है तो ये अधिकारी उन्हें परेशान करते है। जरुरत पड़ने पर छुट्टी मांगने पर छुट्टी नहीं देते है।

वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें

वैसे तो मोदी सरकार अपने आपको एक राष्ट्रभक्त और देशभक्त पार्टी कहती है लेकिन इन जवानों के दर्द को शायद उन्होंने समझा ही नहीं है। अगर समझ लिया होता तो आज इस तरह जवानों को अपने विडियो सोशल मीडिया में शेयर करने की जरुरत नहीं पड़ती। अब तो ये हालात बन चुके है कि, तेज बहादुर पत्नी का इसलिए रो-रोकर बुरा हाल हो रखा है कि, तीन दिन हो गए उनसे उनके पति से अभी तक कोई बातचीत नहीं हो पाई है। तेज बहादुर की पत्नी शर्मीला ने बताया कि, उनके पति भूख हड़ताल करने वाले थे, लेकिन जबसे उन्होंने यह बताया है तब से उनकी उनसे बात ही नहीं हुई है। तेज बहादुर की पत्नी शर्मीला ने अपने इस विडियो को शेयर करके प्रधानमंत्री जी तक बात पहुँचाने की बात की है।

LEAVE A REPLY