राजस्थान: मंगलवार को उमर हत्या मामले में पुलिस ने एक सनसनीखेज खुलासा किया है। पुलिस ने गोविंदगढ़ में गो तस्करी के शक में की गई उमर की हत्या के आरोप में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिसिया कार्रवाई के बाद आरोपियों ने अपनी पहचान ‘गो रक्षक दल’ के रूप में बताई है और उमर पर हमला कर उनकी हत्या के बाद शव को क्षत-विक्षत करने के की भी बात कबूल किया है।

अलवर के एएसपी मूल सिंह राणा ने बताया, ‘हमने रामवीर गुज्जर और भगवान सिंह को गिरफ्तार किया है। दोनों ही आरोपी घटनास्थल के पास के ही एक गांव के रहने वाले हैं। उन दोनों ने उमर और उसके साथियों पर हमले की बात कबूल की है।

एएसपी ने बताया कि आरोपियों ने उमर के शरीर को क्षत-विक्षत कर रेलवे ट्रेक पर फेंक दिया। जिससे ऐसा लगे कि यह मौत कोई दुर्घटना के कारण हुआ हो। आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 (हत्या), 307 (हत्या की कोशिश), 147 (दंगा) और 201 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।

बता दें कि बीते शुक्रवार को एक पिक-अप ट्रक में गायों को ले जा रहे तीन लोगों पर कथित गोरक्षक दल ने हमला कर दिया था। इसमें उमर की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि बाकि दो लोगों को हरियाणा के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।

LEAVE A REPLY