भोपाल। भले ही अभी चुनावों में 6 महीने से ज्यादा का वक्त बचा हो, लेकिन सोशल मीडिया से लेकर जमीनी स्तर तक सीएम कैंडिडेट को लेकर चर्चा हो रही है। इसी चर्चा के बीच में पत्रिका मध्यप्रदेश ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लोगों से इस बारे में जानने की कोशिश की, कि वे मध्यप्रदेश के अगले सीएम के तौर पर किसे देखना चाहते हैं, तो हमें इस सवाल के बेहद चौंकाने वाले जवाब मिले। सर्वे में लोगों ने अपनी पसंद खुलकर जाहिर की और मध्यप्रदेश के 6 दिग्गज नेताओं के बारे में अपनी राय दी। सबके अपनी पसंद के पीछे तर्क और वितर्क थे।

अब तक सवा लाख लोगों ने लिया सर्वे में हिस्सा
तकरीबन 1 लाख 13 हजार से ज्यादा लोगों ने इस पोस्ट में भाग लिया। इनमें से 58 फीसदी लोगों ने ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम लिया। वहीं शिवराज सिंह चौहान को अपने पसंदीदा नेता के तौर पर सिर्फ 32 फीसदी लोगों ने शिवराज सिंह चौहान का नाम लिया, वहीं 6 फीसदी लोगों ने उमा भारती की राजनीति में वापसी की मांग की, उनका कहना था कि उमा भारती को वे एक बार फिर से प्रदेश के मुखिया के तौर पर देखना चाहते हैं। बाकी लोगों ने दिग्विजय सिंह , कमलनाथ और नरेन्द्र सिंह तोमर का नाम लिया।

मैदान में थे बीजेपी और कांग्रेस के 6 चेहरे
हमने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मध्यप्रदेश की जनता से भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के तीन तीन नेताओं को लेकर इस बारे में सवाल पूछा था कि मध्यप्रदेश के इन दिग्गज नेताओं में आपकी पसंद कौन है। भारतीय जनता पार्टी के शिवराज सिंह, नरेन्द्र सिंह तोमर और उमा भारती को लेकर सवाल पूछा गया था, वहीं कांग्रेस के ज्यातिरादित्य सिंधिया, कमलनाथ और दिग्विजय सिंह के नाम सामने थे।

58 फीसदी वोट के साथ ज्योतिरादित्य लोगों की पहली पसंद
सवा लाख लोगों ने इस सर्वे में भाग लिया, जिनमें से ज्यादातर ने कहा कि उन्हें मध्यप्रदेश में सीएम के तौर पर ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम पसंद है। शुरूआती रुझानों को देखकर माना जा रहा था कि मध्यप्रदेश के वर्तमान सीएम शिवराज सिंह चौहान को शायद सबसे ज्यादा वोट मिल सकते हैं, लेकिन कुछ ही घंटों में ये साफ हो गया कि प्रदेश की जनता का मूड कुछ और ही कहता है। सोशल मीडिया पर लगभग 58 प्रतिशत लोगों का कहना था कि वे मध्यप्रदेश के अगले सीएम के रूप में ज्योतिरादित्य सिंधिया को देखना चाहते हैं।

Leave your reply

Loading...

LEAVE A REPLY