पंजाब नेशनल बैंक ने नीरव मोदी के 1,322 करोड़ के एक और फ्रॉड ट्रांजेक्‍शन का पता लगाया है. इस फ्रॉड में भी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी शामिल हैं.

पंजाब नैशनल बैंक ने नीरव मोदी के 1,322 करोड़ के एक और फ्रॉड ट्रांजेक्‍शन का पता लगाया है. इस फ्रॉड में भी नीरव मोदी और मेहुल चौकसी शामिल हैं. इसका मतलब ये हुआ कि‍ पीएनबी फ्रॉड केस की कुल वैल्‍यू 12,622 करोड़ रुपये पहुंच गई है.

2017 के फाइनेंशि‍यल ईयर की नेट इनकम के बराबर
यह नई ट्रांजेक्‍शन पीएनबी की 2017 के फाइनेंशि‍यल ईयर की नेट इनकम के बराबर है. बैंक ने बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज (बीएसई) को इसकी जानकारी दी है.


वि‍देश में भी सीज हुई नीरव की प्रॉपर्टी

PNB फ्रॉड मामले में अब एन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ईडी) 6 देशों में स्थित नीरव मोदी के संपत्तियों की पहचान कर उन्हें सीज करने का काम शुरू करेगी. इस बारे में मुंबई की स्पेशल कोर्ट ने ईडी को लेटर ऑफ रिक्वेस्ट जारी कर दिया है. यह लेटर स्पेशल जज एमएस अजमी द्वारा जारी किया गया है. लेटर जारी होने के बाद पीएनबी फ्रॉड कर विदेश भाग चुके नीरव मोदी के विदेशी संपत्तियों पर शिकंजा कसने का रास्ता साफ हो गया है.

फ्रॉड में हुए नुकसान की भरपाई की मांग सरकार से नहीं: PNB
पीएनबी ने अपनी फाइलिंग में स्टॉक एक्सचेंज को बताया, ‘हम यह बताना चाहते हैं अनऑथराइज्ड ट्रांजैक्शंस का आंकड़ा 204 मिलियन डॉलर यानी 12,600 करोड़ रुपये तक हो सकता है. एक अन्य फाइलिंग में पीएनबी ने इस बात से साफ इनकार किया कि उसने इस तरह के फ्रॉड में हुए नुकसान की भरपाई सरकार से करने की मांग की है.

लॉ फर्म पर भी छापेमारी
PNB फ्रॉड मामले में जांच एजेंसी सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेसिटगेशंस (सीबीआई) ने मुंबई की जानी-मानी लॉ फर्म सिरिल अमरचंद मंगलदास पर रेड की. यह रेड पिछले हफ्ते की गई थी, जिसकी जानकारी काफी बाद में दी गई. ऐसी खबर है कि स्कैम का मामला सामने आने के 1 महिना पहले नीरव मोदी ने इस लॉ फर्म को हायर किया था.

Leave your reply

Loading...

LEAVE A REPLY