नई दिल्ली/गांधीनगर: भाजपा ने गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए अपने 28 उम्मीदवारों की तीसरी सूची आज जारी की जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल की बेहद करीबी मानी जाने वाली पूर्व महिला मंत्री वसुबेन त्रिवेदी तथा एक मौजूदा मंत्री नानु वानाणी समेत 15 मौजूदा विधायकों के टिकट काट दिए गए हैं।

मौजूदा विधानसभा अध्यक्ष तथा वरिष्ठ दलित नेता रमनलाल वोरा की सीट इडर से बदल कर दसाडा कर दी गई है जबकि पूर्व वित्त मंत्री सौरभ पटेल को अकोट की जगह मांडवी से उतारा गया है। इस सूची में कुल 12 पाटीदार उम्मीदवारों को जगह दी गई है जबकि एकमात्र महिला प्रत्याशी के तौर पर चोर्यासी सीट पर जंखनाबेन पटेल को दोबारा टिकट दिया गया है। इस बार कुल मिला कर नौ विधायकों को ही फिर से टिकट दिया गया है।

पूर्व मंत्री ताराचंछ छेड़ा की भी इस बार छुट्टी कर दी गई है। त्रिवेदी की जगह जामनगर दक्षिण सीट पर पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष आर सी फलदू को उतारा गया है। भाजपा इससे पहले 70 और 36 उम्मीदवारों की दो सूची जारी कर चुकी थी। इस तरह अब तक कुल मिला कर तीन सूचियों में 134 उम्मीदवार घोषित किए जा चुके हैं।

182 सीटों वाली गुजरात विधानसभा की 89 सीटों पर पहले चरण में नौ दिसंबर को तथा शेष 93 पर दूसरे चरण में 14 दिसंबर को मतदान होगा। मतगणना 18 दिसंबर को होगी। ज्ञातव्य है कि मुख्य विपक्षी कांग्रेस ने कल रात ही अपने 77 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की थी। दोनो दलों को टिकटों की घोषणा के बीच अंदरूनी विरोध का भी सामना करना पड़ रहा है।

LEAVE A REPLY