नई दिल्ली: आयकर विभाग ने चुनाव आयोग से आम आदमी पार्टी का पंजीयन रद्द करने के लिए कहा है. आयकर विभाग ने पार्टी को मिलने वाले चंदे के बारे में झूठी ऑडिट रिपोर्ट दाखिल करने के कारण आयोग से आप का राजनीतिक दल के रूप में रजिस्ट्रेशन रद्द करने के लिए कहा है. आयकर विभाग के इस कदम पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बिफर पड़े. उन्होंने शुक्रवार को ट्विटर पर तीखी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘एक बेशर्म तानाशाह’ करार दिया.

अरविंद केजरीवाल ने आयकर विभाग के इस कदम को ‘मोदीजी की गंदी चाल’ कहा है. उन्होंने कहा है कि केद्र सरकार ऐसा इसलिए कर रही है क्योंकि बीजेपी को पता है कि वह शनिवार को पंजाब और गोवा में होने वाले चुनावों में आप से पराजित होने वाली है.

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया है कि “गोवा और पंजाब में (आसन्न) बुरी हार के बाद वह (मोदी) चुनाव के 24 घंटे से पहले जीतने वाली पार्टी का पंजीकरण रद्द करने की कोशिश में जुटे हैं.”

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक आयकर विभाग ने निर्वाचन आयोग को एक रिपोर्ट सौंपी है. इस रिपोर्ट में आरोप लगाया गया है कि आप ने 2013-14 और 2014-15 में ‘झूठी और गलत’ ऑडिट रिपोर्ट जमा की थी. इस कारण एक ट्रस्ट और एक पार्टी के रूप में आम आदमी पार्टी के पंजीकरण पर दोबारा गौर किया जाना चाहिए और इसे रद्द कर दिया जाए. केजरीवाल ने अपने ट्वीट में एक दैनिक अखबार में प्रकाशित निर्वाचन आयोग को सौंपी गई आयकर विभाग की रिपोर्ट का लिंक भी दिया है.

LEAVE A REPLY