मुंबई: दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए बीसीसीआई ने सोमवार को टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया है. टेस्ट सीरीज के लिए 17 सदस्यी टीम में दो खिलाड़ियों की वापसी हुई है. पहला श्रीलंका टेस्ट से बाहर रहने वाले जसप्रीत बुमराह की अतिरिक्त गेंदबाज के रूप में वापसी हुई है. दूसरा अतिरिक्त विकेटकीपर के रूप में पार्थिव पटेल को टीम में शामिल किया गया है. इसके साथ-साथ आराम कर रहे हार्दिक पांड्या भी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं. पिछले कुछ मैचों से खराब फॉर्म से जूझ रहे अजिंक्य रहाणे और लोकेश राहुल को भी टेस्ट टीम में बने हुए हैं. टीम सलेक्शन से पहले ऐसी चर्चा थी कि शायद अजिंक्य रहाणे और लोकेश राहुल को उनके खराब फॉर्म की वजह से टीम में जगह बनाने के लिए मुश्किलों का सामना करना पड़े, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. चयनकर्ताओं ने दोनों बल्लेबाजों को टीम में जगह दी है.

बीसीसीआई की चयनकर्ता कमेटी ने आज साउथ अफ्रिका टेस्ट के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के ऐलान के साथ-साथ श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाले तीन 20 मचों के लिए भी भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए विराट कोहली को आराम दिया गया है. विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा टीम इंडिया के कप्तान बनाए गए हैं. बता दें कि विराट कोहली को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भी आराम दे दिया गया है.

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम
भारत: विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), रोहित शर्मा, रिद्धिमान साहा, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, पार्थिव पटेल, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, उमेश यादव और जसप्रीत बुमराह.

श्रीलंका के खिलाफ टी-20 टीम
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल. राहुल, श्रेयस अय्यर,एमएस धोनी, हार्दिक पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, मनीष पांडे्य, दिनेश कार्तिक, यजुवेंद्र चहल, कुलदीव यादव, दीपक हुड्डा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, बासिल थंपी, जयदेव उनादकत.

India vs Sri Lanka: श्रीलंकाई खिलाड़ियों पर भड़के सौरव गांगुली, पूछा- बैटिंग के वक्त कहां गया था मास्क?

LEAVE A REPLY