नई दिल्ली- दुनिया के बेहतरीन टेस्ट खिलाड़ियों की अगर आज बात होगी तो सबसे ऊपर की फ़ेहरिस्त में हाशिम अमला का नाम आएगा. अमला दक्षिण अफ्रीका के सबसे अच्छे खिलाड़ियों में से एक हैं. उन्होंने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर के ये फिर से साबित कर दिया है. कोलोंबो में श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दौरान दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी ने 9 हज़ार रन का रिकॉर्ड बना लिया है.

वो दक्षिण अफ्रीका के तीसरे बल्लेबाज़ हैं जिन्होंने 9 हज़ार रन पूरे किये हैं. टेस्ट क्रिकेट में उनसे पहले दो ही खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका की ओर से 9 हज़ार रन पूरे कर चुके हैं. जैक कालिस और ग्रीम स्मिथ उनसे पहले 9 हज़ार रन बना चुके हैं.

ग्रीम स्मिथ ने कुल 9265 रन बनाए हैं जबकि जैक कालिस ने 13289 रन बनाये हैं. ऐसे में ये मुमकिन है कि जल्द ही हाशिम अमला स्मिथ का रिकॉर्ड तोड़ दें. उनकी फॉर्म अगर कायम रही तो वो कालिस का भी रिकॉर्ड धराशायी कर सकते हैं.

आपको बता दें कि हाशिम अमला दुनिया के 15वें बल्लेबाज़ हैं जिन्होंने 9 हज़ार या उससे अधिक रन बनाए हैं. हाशिम अमला को तकनीकी तौर पर दुनिया के सबसे मज़बूत बल्लेबाजों में से एक माना जाता है. हाशिम अमला के बारे में उनके साथी खिलाड़ी बताते हैं कि वो बहुत ही शालीन स्वभाव के हैं.
हाशिम अमला कभी किसी विवाद में भी नहीं पड़ते हैं, उनके बारे में कहा जाता है कि वो अंपायर का भी बहुत सम्मान करते हैं. हाशिम को इस कीर्तिमान के लिए सोशल मीडिया पर लगातार बधाई मिल रही है.

यहां क्लिक करें और पढ़ें

Loading...