नई दिल्ली। रिक्शा चलाकार रोजाना 100-200 रुपए कमाकर अपने परिवार का खर्च चलाने वाला मोहम्मद रशीद अपनी बेटी के लिए सेकेंड हैंड साइकिल खरीदने के लिए सालभर से पैसे जोड़ रहा था। 300 रुपए की घिसी टायर वाली साइकिल खरीदने के लिए रशीद पिछले एक साल से रुपए जोड़ रहा था, लेकिन एक दिन अचानक उसे पता चला कि वो अरबपति बन गया है। उसके खाते में लाख-दो लाख नहीं बल्कि 3 अरब रुपए जमा हो गए।

रिक्शा चलाकर अपने परिवार का गुजर बसर करने वाले 43 साल की मोहम्मद रशीद की हालात उस वक्त खराब हो गई जब उसे पता चला कि उसके खाते में 3 अरब रुपए जमा हो गए हैं। दरअसल रशीद अपने इस बैंक अकाउंट को पिछले कुछ महीनों से इस्तेमाल नहीं कर रहा था। एक दिन उसे अचानक संघीय जांच एजेंसी की तरफ से फोन आया और उसे पूछताछ के लिए बुलाया गया।

खाते में 3 अरब रुपए देखकर कांपने लगा रशीद

मनी लाउंड्रिंग गतिविधियों का शिकार बने रशीद किसी तरह से अपने परिवार का गुजारा कर पा रहे थे, लेकिन अब उन्हों पता चला कि उनके खाते में 3 अरब रुपए जमा हैं तो उसके होश उड़ गए हैं। उसके हाथ-पैर कांपने लगे। वो पसीने से तर-बतर हो गया। वहीं पति के खाते में 3 अरब की बात सुनकर उसकी बीवी भी सदमे में आ गई और बीमार हो गई। रशीद और उसकी पत्नी खाते में 3 अरब रुपए के लेनदेन से तनाव में आ गए और डर गए थे, कहीं अधिकारी उन्हें दोषी मानकर जेल में न डाल दे।

दो पल का यह खेल लड़की को ज़िन्दगी भर के लिए पड़ गया भारी… देखें वीडियो

पाकिस्तान में बढ़ रहे हैं मनी लॉन्ड्रिंग के मामले

आपको बता दें कि संघीय जांच एजेंसी की ओर से पूछताछ के लिए फोन आने के बाद रशीद डर गया था। उसने सोचा कि वो कहीं छुप जाएगा, लेकिन दोस्तों और रिश्तेदारों के समझाने पर वो एजेंसी के सामने आने को तैयार हुआ। आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों में पाकिस्तान में इस तरह के कई मामले सामने आए हैं। देश से बाहर करोड़ों रुपए ले जाने के लिए लोग साधारण लोगों के ऐसे खातों का इस्तेमाल करते हैं, जो लंबे वक्त से इस्तेमाल में न हो। ऐसे खाते में पहले बड़ी रकम जमा की जाती है और फिर उसे हस्तांतरित कर करोड़ों डॉलर देश से बाहर चला जाता है। आपको बता दें कि देश की खस्ताहाल अर्थव्यवस्था के मद्देनजर पाकिस्तान के नव निर्वाचित प्रधानमंत्री इमरान खान ने देश से बाहर भेजे गए अरबों डॉलर वापस लाने को संकल्प लिया है। जिसके तरह कार्रवाई तेज कर दी गई है।

यहां क्लिक करें और पढ़ें

Loading...