उरई: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए बीजेपी प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करने उरई पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती पर जमकर निशाना साधा.

उरई में विजय शंखनाद रैली

पीएम मोदी ने कहा कि यूपी में सबसे बुरा हाल अगर किसी क्षेत्र का है तो वह बुंदेलखंड है. उरई में विजय शंखनाद रैली को सम्बोधित करते हुए मोदी ने कहा कि यदि बीजेपी की सरकार बनती है तो बुंदेलखंड की आवाज सुनी जाएगी.

मोदी ने मायावती पर हमला बोलते हुए कहा, “बहनजी ने नोटबंदी पर कहा पूरी तैयारी नहीं की थी. सरकार ने नहीं की थी या आपने नहीं की थी. नोटबंदी से ज्यादा इन्हें इस बात की परेशानी है कि तैयारी का मौका नहीं मिला.”

एसपी-बीएसपी और कांग्रेस सब एक ही सिक्के के अलग-अलग पहलू

प्रधानमंत्री ने बीएसपी को नया नाम देते हुए कहा कि अब बीएसपी का नाम बदल गया है. “अब वह बहुजन समाज पार्टी नहीं रह गई है, बल्कि बहनजी सम्पत्ति पार्टी बन गई है.” मोदी ने कहा, “यह चुनाव मुख्यमंत्री बनाने के लिए नहीं है, इस क्षेत्र को तय करना है कि एसपी-बीएसपी से बाहर आना है या नहीं. एसपी-बीएसपी या कांग्रेस सब एक ही सिक्के के अलग-अलग पहलू हैं. आप अपने आप से पूछो, आपके साथ अन्याय हुआ है या नहीं, आपकी उपेक्षा हुई है या नहीं? सरकार में जो भी आया, बुंदेलखंड को लूटता रहा.”

उन्होंने कहा, “जब बीजेपी की सरकार बनेगी, तब बुंदेलखंड की बात सुनने के लिए एक स्वतंत्र ‘बुंदेलखंड विकास बोर्ड’ बनाया जाएगा. एसपी-बीएसपी एक-दूसरे के जानी दुश्मन हैं, घोर विरोधी हैं, लेकिन नोटबंदी पर दोनों एक हो गए.”

लखनऊ में भी लगाना होगा बीजेपी का इंजन

प्रधानमंत्री ने कहा, “बुंदेलखंड की बर्बादी को ठीक करने के लिए, गढ्ढे से बाहर निकालने के लिए, लखनऊ में भी बीजेपी का इंजन लगाना होगा. बुंदेलखंड में बस एक ही उद्योग पनपा है, ‘अवैध खनन’ उसी के लिए लखनऊ से लोग यहां आते हैं.”

उन्होंने कहा कि अवैध खनन के कारोबार को खत्म करने के लिए एक स्कड बनाया जाएगा, और वैज्ञानिकों ने जो उपग्रह छोड़े हैं, उसका उपयोग हम अवैध खनन को रोकने के लिए करेंगे.

मोदी ने कहा, “भू-संपत्ति को बचाने के लिए हम उपग्रह का उपयोग करेंगे और दोषी को दंड दिया जाएगा. यहां जो अवैध खनन कर रहा है, वह लखनऊ में बैठे नेता के लिए कर रहा है. बुंदेलखंड को इस संकट से निकालना है, यहां का विकास करना है.

LEAVE A REPLY