कहते है काबिलियत हुनरमंद को कभी न कभी उसके मुकाम पर पहुंचा दिया करती है। लेकिन इसके लिए हौंसले बुलंद और उनमें उड़ान होनी चाहिए।

साल 2014 के आम चुनावों में बुलेट ट्रेन का सपना दिखाने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भले ही अभी तक अपने अच्छे दिन में बुलेट ट्रेन की सौगात न दे सके हों। लेकिन मोहम्मद फैसल नाम के एक व्यक्ति ने अपने घर में ही बुलेट ट्रेन बनाकर दौड़ा दी। वह भी लकड़ियों की पटरियों पर।

करीब करीब दो कमरों के मकान में 30-40 मीटर के रेलवे ट्रैक बनाए गए हैं। जिसमें करीब चार स्टेशन बने हैं। बुलेट ट्रेन की शक्ल में चार बोगी की शानदार ट्रेन बनाई गई है। जब चलना शुरू होती है। वही रूप,वही आवाज, वही गति।

इसके अलावा बुलेट ट्रेन की डिजाइन में बनाई गई इस ट्रेन के कार्य करने की क्षमता भी वैसी ही है। इस ट्रेन को बनाने वाले का नाम फैसल है। जिसने बुलेट ट्रेन का नाम सुनते सुनते इस डिजायन को तैयार कर दिया।

फैसल बताते है कि, पीएम मोदी के तमाम वादों को सुना करते थे तभी मेरे मन में एक छोटी बुलेट ट्रेन बनाने का ख्याल आया।तो घर पर तमाम चीजों से मिलाकर एक बुलेट ट्रेन का मॉडल तैयार कर दिया। जो आप लोगों के सामने है।

LEAVE A REPLY