नई दिल्ली: यूपी बीजेपी महिला मोर्चा की अध्यक्ष स्वाति सिंह को बीजेपी ने लखनऊ के सरोजनी नगर सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है. स्वाति सिंह बीएसपी प्रमुख मायावती के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देनेवाले पूर्व बीजेपी नेता दयाशंकर सिंह की पत्नी हैं. सरोजनी नगर सीट पर स्वाति सिंह का मुकाबला बीएसपी के उम्मीदवार शिवशंकर सिंह से होगा.

स्वाति सिंह ने एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए कहा, ”पार्टी एक आम महिला को सपोर्ट कर रही है. पार्टी मेरी लड़ाई में सहयोग कर रही है. मेरी लड़ाई सिर्फ मेरी लड़ाई नहीं थी ये एक आम महिला की लड़ाई थी. मेरी टिकट को लेकर कोई डिमांड नहीं थी, पार्टी ने मुझ पर विश्वास किया है.”

स्वाति सिंह ने कहा, ”मैं चाहती थी कि मैं मायावती के खिलाफ चुनाव लड़ूं. वो अपने लिए जिस सीट को सबसे ज्यादा सुरक्षित मानतीं हैं वहीं से चुनाव लड़तीं तो भी मैं उनके खिलाफ जरूप चुनाव लड़ती.”

कौन हैं स्वाति सिंह?

स्वाति सिंह के पति और पूर्व बीजेपी नेता दयाशंकर सिंह ने मायावती को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, जिसके जवाब में बीएसपी के लोगों ने दयाशंकर की पत्नी और बेटी के लिए भी वैसी ही भाषा का प्रयोग कर बदला लिया था. उसके बाद स्वाति ने भी बीएसपी नेताओं के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था.

हालांकि मायावती पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर बीजेपी ने अपने प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह को पार्टी से निलंबित कर दिया गया था और उन्हें जेल तभी जाना पड़ा था लेकिन इसके बाद दयाशंकर सिंह की पत्नी स्वाति सिंह ने गाली कांड में बीएसपी के खिलाफ ही मोर्चा खोल दिया और सुर्खियों में छाई रही थीं. बीजेपी ने स्वाति सिंह को महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष भी बनाया है.

सरोजनी नगर सीट पर आजतक बीजेपी चुनाव नहीं जीत पाई है. 2012 में यहां से एसपी के शारदा प्रसाद शुक्ल ने जीत दर्ज की थी, जबकि बीजेपी करीब 12 फीसदी वोट पाकर चौथे नंबर पर रही थी. सरोजनी नगर में 3,95,623 मतदाता हैं जिनमें करीब 45 फीसदी यानि 1,78,708 महिला वोटर हैं.

LEAVE A REPLY