मुंबई: बीएमसी चुनावों में अकेले ही मैदान में उतरने जा रही शिवसेना ने एक बार फिर बीजेपी पर करारा हमला बोला है. शिवसेना ने बीजेपी पर ‘ढोंगी’ होने का आरोप लगाया है. शिवसेना ने संयुक्त महाराष्ट्र के लिए बलिदान देने वाले शहीदों को श्रद्धांजलि देकर अपने चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत की है.

अपने मुखपत्र ‘सामना’ के संपादकीय में जबरदस्त आलोचना करते हुए शिवसेना ने कहा कि बीजेपी ने संयुक्त महाराष्ट्र के लिये सर्वोच्च बलिदान करने वालों का ‘अपमान’ किया है.

पिछले सप्ताह अपने चुनाव प्रचार के आगाज के दौरान शिवसेना ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए यह याद दिलाया कि बीजेपी छोटे राज्यों की वकालत करती है और महाराष्ट्र को बांटने का उसका गुप्त एजेंडा है. शिवसेना का कहना है कि बीजेपी राज्य से मुंबई को अलग करने से भी नहीं हिचकेगी. शिवसेना ने राज्य और केंद्र सरकारों में सहयोगी होने के बावजूद निकाय चुनावों में हमलों के लिये बीजेपी पर निशाना साधा है.

शिवसेना के आरोप के जवाब में बीजेपी ने रविवार को बीएमसी चुनाव प्रचार शुरू किया और अपने सभी उम्मीदवारों को ‘हुतात्मा चौक’ पर बुलाया, जहां उन्होंने शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए सबसे धनी मुंबई नगर निकाय में सत्ता में आने पर पारदर्शी और भ्रष्टाचार मुक्त शासन देने का संकल्प जताया.

LEAVE A REPLY