गाजा सिटी. इस वक्त दुनिया के कई खाड़ी देशों में बेहद खुनी संगर्ष चल रहा है. एक तरफ कुछ देशों में आतंकी हमलों ने लोगों की जिंदगियों को नर्क बना दिया है तो वही कुछ देशों में आतंरिक गृह कलेश और नागरिकों की आपसी लड़ाई से जूझ रहे है. इस कड़ी में आज इजराइल में एक और ऐसी ही घटना हुई है.

दरअसल इजरायली सेना ने कुछ समय पहले ही अपने देश में पांच फलस्तीनियों को गोली मार कर उनकी हत्या कर दी थी. सेना ने इन में से चार लोगों को गाजा सिटी में मारा था तो वही एक अन्य व्यक्ति को वेस्ट बैंक में गोली मारी गई है. इसके बाद से पुरे फलिस्तान में इसराइल और खासकर के लिए इजरायली सेना के लिए विरोध भड़क गया. इस विरोध के तहत फलस्तीनी विद्रोहियों ने इजरायली सेना पर हमले करने भी शुरू कर दिए है.

अमेरिका की एक प्रतिष्ठित समाचार एजेंसी ने हाल ही में पेश की अपनी एक रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी है कि इन फलस्तीनी विद्रोहियों ने अब दक्षिणी इजरायल में सेना के अड्डों को निशाना बनाते हुए कई राकेट दागे है. फलिस्तानियों के इस हमले के विरोध में इस्राइली सेना की और से भी गोलीबारी की गई है. इस घटना में अभी तक किसी की मौत होने की खबर सामने नहीं आई है लेकिन कई लोग घायल जरुर हो गए है.

Loading...

Leave a Reply