नई दिल्ली। पंजाब विधान सभा चुनाव के बाद स्ट्रॉन्ग रूम में रखी ईवीएम मशीने सुरक्षित नहीं हैं। इन मशीनों को इधर उधर हटाया जा रहा है। ये खुलासा सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में हुआ। वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि मशीनों को एक जगह से दूसरी जगह उठाकर ले जाकर शिप्ट किया जा रहा है।

इस घटना पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट ट्वीट करते हुए आरोप लगाया, अधिकारियों ने गोदाम से कुछ कागजात लेने के बहाने प्रवेश किया और उसके बाद ईवीएम मशीनों को वहां से हटाना शुरू कर दिया। जबकि सुरक्षा के नाम पर ईवीएम मशीनें अपना हाल खुद बंया कर रही है। इस बात की पहले भी आशंका जताई गई थी कि क्या इन मशीनों के साथ छेड़छाड़ सम्भव है?

वीडियो ईवीएम मशीनों की सुरक्षा की कहानी खुद बयां कर रहा है। कई लोगों का मानना है कि इन हालातों में मशीनों के साथ छेड़छाड़ होना संभव है। लेकिन अब इस वीडियो के सामने आने से आरोप लगाया जा रहा है कि ईवीएम मशीनों की सुरक्षा के साथ भारी छेड़छाड़ की सम्भावना है, अन्यथा इस प्रकार अधिकारी अचानक से गोदाम में कागज लेने के बहाने क्यों प्रवेश करेंगे और ईवीएम मशीनों हो हटाना शुरू कर देगें।

गोवा और पंजाब में 4 फरवरी को विधान सभा चुनाव के लिए वोट डाले गए थे। गोवा पंजाब और उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों में हो रहे विधान सभा चुनाव के परिणाम 11 मार्च को आएंगे।

LEAVE A REPLY