नई दिल्ली: एबीपी न्यूज से नितिन गडकरी ने बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने कहा कि गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने यूपी जाने से मना कर दिया इसीलिए उन्हें सीएम प्रोजेक्ट नहीं किया गया. गडकरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री इसलिए नहीं प्रोजेक्ट किया गया क्योंकि राजनाथ सिंह ने उत्तर प्रदेश जाने से मना कर दिया था.

हमने नितिन गडकरी से उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में सीएम को नहीं प्रोजेक्ट करने की वजह पूछी. गडकरी ने कहा कि ये स्ट्रेटजी है. हां राजनाथ सिंह यूपी नहीं जाना चाहते हैं इसलिए उन्हें सीएम के तौर पर प्रोजेक्ट नहीं किया गया.

गृह मंत्री राजनाथ सिंह के पुत्र पंकज सिंह लड़ रहे हैं चुनाव

पहले चरण में विभिन्न पार्टियों के कई छत्रपों की प्रतिष्ठा दांव पर होगी. नोएडा सीट पर केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के पुत्र पंकज सिंह चुनाव लड़ रहे हैं. बीजेपी सांसद हुकुम सिंह की बेटी मृगांका कैराना से, बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा तथा कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता प्रदीप माथुर मथुरा सीट से तथा बीजेपी के विवादास्पद विधायक संगीत सोम तथा सुरेश राणा क्रमश: सरधना और थाना भवन से चुनाव लड़ रहे हैं.

उत्तर प्रदेश विधानसभा के महत्वपूर्ण चुनावों में पहले चरण के लिये शनिवार को पश्चिमांचल के 15 जिलों की कुल 73 सीटों पर मतदान होगा. मुस्लिम बहुल इलाकों में होने वाले इस चरण के मतदान में कई राजनीतिक दिग्गजों के दमखम की परीक्षा होगी.

15 जिलों की 73 सीटों पर सुबह सात बजे से मतदान

निर्वाचन आयोग के अनुसार पहले चरण के चुनाव में शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, हापुड़, बुलन्दशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, एटा और कासगंज जिलों में की 73 सीटों पर कल सुबह सात बजे से मतदान शुरू होगा, जो शाम पांच बजे तक चलेगा.

LEAVE A REPLY