हैदराबाद : सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करने वाली एक महिला के लिए उस समय मुसीबत की स्थिति हो गई जब उसके मोबाइल पर अश्लील संदेश आने लगे. वह समस्या को समझ ही पाती कि उसके पति के मोबाइल पर भी इसी तरह के संदेश आने लगे थ. उसने इसकी पुलिस से शिकायत की और फिर हुआ चौंकाने वाला खुलासा.

एक तकनीकी प्रशिक्षक को गिरफ्तार कर लिया

पुलिस ने महिला मैनेजर को कथित तौर पर अश्लील संदेश भेजने और धमकी देने के लिए एक तकनीकी प्रशिक्षक को गिरफ्तार कर लिया. महिला द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद साइबर अपराध पुलिस ने आरोपी टी. अविनाश रेड्डी को गिरफ्तार किया.

ट्रेनिंग प्रोग्राम के लिए रेड्डी को काम पर रखा था

महिला ने कहा कि उसने दिसंबर, 2016 में दिल्ली स्थित एक प्रशिक्षण कार्यक्रम (ट्रेनिंग प्रोग्राम) के लिए रेड्डी को काम पर रखा था. हालांकि, उसके पास आवश्यक कौशल की कमी थी और नकारात्मक प्रतिक्रिया मिलने पर रेड्डी को प्रशिक्षण बंद करने को कहा गया. उसकी यात्रा और रहने के खर्च का भुगतान कर दिया गया.

डाउनलोड किए गए आपत्तिजनक फोटो भी भेजे

इससे पहले उसने प्रशिक्षण ठीक ढंग से नहीं दिया. इसके बाद उसने कथित तौर पर महिला से पैसे मांगे जिस पर महिला ने उसे कार्यालय आकर मुद्दे को सुलझाने को कहा. आरोप है कि बाद में उसने व्हाट्सऐप पर गंदे संदेश भेजना शुरू कर दिये. इंटरनेट से डाउनलोड किए गए आपत्तिजनक फोटो भी भेजे

LEAVE A REPLY