बुधवार को लोकसभा में पेश हुए केन्द्र सरकार के 2017 के बजट को राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने निराशाजनक और हताशापूर्ण बताते हुए कहा कि मोदी सरकार का यह बजट गरीब विरोधी है। उन्होंने कहा कि इस बजट में गरीब, किसानों के लिए कुछ भी नहीं है।

केंद्रीय बजट को फालतू बताते हुए उन्होंने कहा कि जिस तरह से अमेरिका में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप काम कर रहे हैं वैसे ही भारत में पीएम नरेंद्र मोदी। उन्होंने दोनों को जुड़वा भाई करार दिया।

उन्होंने कहा कि ट्रंप अमेरिका में क्या कर देगा, यह किसी को मालूम नहीं है। वहीं नरेंद्र मोदी भी भारत में क्या कर देगा, कहना कठिन है। लालू ने कहा कि बजट पूरी तरह आम जनता के लिये निराशाजनक है। बजट में रोटी,कपड़ा और मकान के लिये प्रावधान होना चाहिए जो बिल्कुल नहीं है।

लालू ने कहा कि बजट में स्वास्थ्य और रोजगार पर भी ध्यान नहीं दिया गया है। राजद सुप्रीमो ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि नोटबंदी के फैसले के बाद छोटे-बड़े व्यापारियों ने जिस तरह सबकुछ झेला है, उनके लिये सरकार ने कुछ भी प्रावधान नहीं किया है। रेल बजट के सवाल पर लालू ने कहा कि देश से रेल मंत्री का पद ही हटा देना चाहिये क्योंकि पहले रेल मंत्री की पूछ होती थी लेकिन अब नहीं।

अब रेल को भी वित्त मंत्री ही चला रहे हैं ऐसे में मंत्री की कोई जरूरत नहीं है।

लालू ने केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि ये लोग झाड़ू लगाना क्यों बंद किया? सफाई के लिए झाड़ू लगाये। पीएम को निशाना पर लेते हुए प्रसाद ने कहा कि उन्होंने कहा था कि बनारस को जापान का क्वेटो शहर बना देंगे। बनारस को कहा पहुंचा दिया?

LEAVE A REPLY