मौजूदा समय में जियो भारत का सबसे बड़ा नेटवर्क माना जाता है. महज 2 वर्ष में जियो ने 25 करोड़ ग्राहकों वाला बड़ा नेटवर्क स्थापित कर दिया है. जियो की वजह से अन्य टेलिकॉम कंपनियों की मुश्किलें बढ़ गयी हैं. जियो द्वारा ग्राहकों को सबसे सस्ते ऑफर उपलब्ध कराए गये हैं जिनकी वजह से ग्राहक जियो को इस्तेमाल करना पसंद करते हैं. लेकिन इस बार जियो ने ऐसा कदम उठाया है जिससे जियो को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उत्तराखंड हाई-कोर्ट के आदेश के बाद सरकार ने इन्टरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स से एडल्ट सामग्री उपलब्ध कराने वाली 827 वेबसाइट्स को बंद करने का आदेश दिया है. और इसके साथ ही एडल्ट साइट के बैन का मामला फिर से चर्चा में आया है. सरकार द्वारा जारी आदेश पर अगर कोई भी कंपनी कदम नही उठाती है तो उनका लाइसेंस रद्द कर दिया जायेगा.

मौजूदा समय में जियो के पास 25 करोड़ से अधिक यूजर्स मौजूद हैं और जियो ने सरकार के इस आदेश पर सबसे पहले कदम उठाया है. जियो द्वारा अपने नेटवर्क पर एडल्ट सामग्री वाली सभी साइट्स को बैन कर दिया गया है. जिसके बाद सोशल मीडिया पर जियो के लिए लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और लोगों ने कंपनी बदलने तक की बात कह डाली.

बताना चाहेंगे की मंत्रालय द्वारा दूरसंचार विभाग को सूचित किया गया है कि उसके (दूर संचार विभाग) के पुराने 31 जुलाई 2015 के नोटिस के मुताबिक़ हाई-कोर्ट ने करीब 857 वेबसाइट को बंद करने का आदेश जारी किया है.

source-navbharattimes

यहां क्लिक करें और पढ़ें

Loading...