नई दिल्लीः भारतीय टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो के यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी है. 31 मार्च तक जियो अपने यूजर्स को 4G डेटा और कॉलिंग बिलकुल फ्री दे रहा है और अब खबर है कि 31 मार्च के बाद कंपनी अपना नया प्लान लाएगी. इस प्लान में यूजर्स को फ्री कॉलिंग सेवा मिलेगी वहीं डेटा के लिए महज 100 रुपये लिए जाएंगे और ये तीन महीने के लिए यानी 30 जून तक वैलिड होगा.

ईटी की रिपोर्ट के मुताबिक जियो अभी इस प्लान पर काम कर रहा है. आपको बता दें कि रिलायंस जियो ने 5 सितंबर से अबतक 7.2 मिलियन कस्टमर्स जोड़े हैं. 31 मार्च के बाद कंपनी ने वेलकम ऑफर को बदल कर हैप्पी न्यू ईयर प्लान उतारा था जिसके तहत 31 मार्च तक यूजर्स फ्री डेटा पा सकेंगे. अब खबर है कि इसके बाद भी कंपनी अपने नए प्लान का ऐलान कर फ्री सर्विस दे सकती है.

आपको बता दें कि रिलायंस की सेवाओं को लेकर टेलीकॉम की दुनिया में बड़ा बवाल मचा हुआ है. एयरटेल और वोडाफोन जैसी कंपनियां इसे बाजार खराब करने वाली नीतियों का नाम दे रही हैं साथ ही ट्राई पर नियमों की अनदेखी करने का आरोप लगाया जा रहा है.

इस मामले को देखते हुए हाल ही में ट्राई ने टेलीकॉम कंपनियों की वेलकम योजनाओं और बाजार की प्रतिस्पर्धा बिगाड़ने वाली कीमत नीति को लेकर अपनी नीतियों को रिव्यू करने का फैसला किया है. ट्राई की ‘टैरिफ से जुड़े नियमों’ पर जारी कंसल्टेशन पेपर में इन विवादित मुद्दों पर भी चर्चा की जाएगी.

इस कंसल्टेशन पेपर का मकसद कई तरह के नियमों को साफ करना होगा. ट्राई ने उद्योग और इससे जुड़े पक्षों से इस विषय में 17 मार्च तक अपने विचार- सुझाव पेश करने को कहा गया है.

LEAVE A REPLY